भराड़ीसैंण लाठीचार्ज  के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना

Ghughuti Bulletin

देहरादून:   भराड़ीसैंण में प्रदर्शनकारियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हैं। इसी क्रम में कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने देहरादून के गांधी पार्क में सांकेतिक उपवास रखते हुए धरना दिया। साथ ही लाठीचार्ज मामले में कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का कहना है कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि पहाड़ों की महिलाओं पर लाठीचार्ज करने के साथ ही वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय निवासियों की सड़क चैड़ीकरण की छोटी सी मांग को त्रिवेंद्र सरकार पूरा करने की बजाय, लोगों पर लाठीचार्ज करवा रही है।

मुख्यमंत्री बजाय दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने के ठीक उलट, यह तर्क दे रहे हैं कि पहले किसने हमला किया. साथ ही वह वीडियो दिखाया जा रहा है, जिसमें कुछ ग्रामीण आक्रोश में हैं। स्वाभाविक है कि जब उनकी माताओं-बहनों पर लाठीचार्ज किया गया तो वे पुलिस से टकराव कर रहे हैं। उसमें सरकार यह दिखाकर पुलिस लाठीचार्ज को जायज ठहरा रही है। उत्तराखंड की महिलाएं सीएम त्रिवेंद्र सिंह को कभी माफ नहीं करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लाठीचार्ज के विरोध में यूकेडी ने भी की नारेबाजी

देहरादून:  उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने भी लाठीचार्ज के विरोध में पार्टी संरक्षक काशी सिंह एरी के नेतृत्व में घंटाघर स्थित स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी की प्रतिमा के सामने धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उत्तराखंड क्रांति दल के मुख्य संरक्षक काशी सिंह ऐरी ने भी […]