एक ही उपभोक्ता से दो अलग-अलग नामों के उपभोक्ता का बिल,मामला दर्ज

Ghughuti Bulletin
चमोली:  आयोजित शिविर में मंच के समक्ष एक अनोखा मामला दर्ज हुआ है । जो ऊर्जा निगम की लापरवाई का एक जीता जागता उदाहरण आज उजागर हुआ है । दरअसल एक उपभोक्ता को लगातार 3 वर्षों से दो अलग-अलग नाम से बिल आ रहा है । जबकि कनेक्शन नम्बर एक ही है ।
यहां बताते चलें कि ग्राम लासी के उपभोक्ता कोतवाल सिंह को दो अलग-अलग नाम कुताल सिंह व कोतवाल सिंह के नाम से हर बार दो अलग-अलग बिल आ रहे हैं । वह उनसे विद्युत विभाग द्वारा जबरन 36 हजार और 24 हजार के बिल भी जमा कराए गए और फिर एक और नोटिस थमा दिया ।
जब कोतवाल सिंह ने कुताल सिंह के नाम के दूसरे बिल को अपना न बताते हुए जमा नहीं किया तो विभाग ने पूर्व उपभोक्ता के कनेक्शन ही काट दिया था । अब कोतवाल सिंह को घर में रोशनी के लिए मजबूर होकर अपने अलावा हर बार कुताल सिंह नॉयम के दूसरे उपभोक्ता का भी बिल जमा करना पड़ रहा है ।
इस शिकायत पर सदस्य शशि भूषण मैठाणी ने भी आश्चर्यजनक बताया और इसे विभाग की घोर लापरवाई माना है । उन्होंने कहा कि तीन साल से विभाग उपभोक्ता से एक ऐसे आदमी का बिल जमा करवा रहा है जो धरातल पर है ही नहीं ।
हालांकि मैठाणी ने उपभोक्ता कोतवाल सिंह की शिकायत को प्राथमिकता से दर्ज करने का निर्देश दिया है । अगले 30 से 60 दिनों के भीतर मामले को समाधान करने का भरोषा उपभोक्ता दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बजट सत्र का दूसरा दिनः प्रश्नकाल में विपक्ष ने दागे सवाल

गैरसैंण:  भारड़ीसैंण में चल रहे बजट सत्र का दूसरे दिन की कार्यवाही 11 बजे शुरू हुई। सदन में 12.15 तक प्रश्नकाल चला। प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष के विधायकों द्वारा कई ज्वलंत मुद्दो पर सवाल उठाए गए। वहीं मंत्री हरक सिंह रावत और यशपाल आर्य के विभागों पर सवाल किये गये। […]