कुट्टू का आटा खाने से करीब 125 लोग बीमार, बिक्री पर लगी रोक

Ghughuti Bulletin

देहरादून: नवरात्रि के व्रत रखने के चलते घर में मंगाए गए कुट्टू का आटा खाने से करीब 125 लोग बीमार हो गए। बीमार लोगों को हरिद्वार के जिला अस्पताल, कनखल स्थित रामकिशन मिशन, भूमानंद और श्यामपुर कांगड़ी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरीजों की संख्या बढ़ भी सकती है।

हरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने कुट्टू के आटे की बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही जांच में दोषी पाए जाने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की बात जिलाधिकारी ने कही है।

पहले नवरात्र पर व्रत रखने वाले कई लोगों ने शनिवार रात में कुट्टू के आटे की पकौड़ी, रोटी और पूरी खाई। लेकिन रात में ब्रह्मपुरी में बहुत से लोगों को उल्टी, पेट खराब और कंपकंपी की शिकायत होने लगी। इसके बाद शनिवार रात करीब एक बजे इक्का-दुक्का मरीज जिला अस्पताल पहुंचने लगे। जिनका इलाज कर चिकित्सकों ने उन्हें घर भेज दिया। रविवार तड़के चार बजे तक ब्रह्मपुरी और श्यामपुर कांगड़ी से ऐसे ही मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने लगी और लोग अलग-अलग अस्पताल पहुंचने लगे।

सीएमओ डॉ. कुमार खगेंद्र सिंह ने बताया कि जिला और मेला अस्पताल में कुल भर्ती मरीजों की संख्या 78 है। कनखल स्थित रामकिशन मिशन अस्पताल में 14, हरिद्वार-रुड़की हाइवे स्थित अस्पताल में 18 और श्यामपुर स्थित निजी अस्पताल में करीब 15 लोग भर्ती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

RRR फिल्म यूट्यूब पर हुई लीक, मेकर्स ने लिया बड़ा फैसला

देहरादून: राम चरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन स्टारर फिल्म आरआरआर बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार रही। फिल्म अभी तक 700 करोड़ से अधिक का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर चुकी है और देश- विदेश मे दर्शकों से खूब प्यार मिल रहा है। हाल ही में जहां फिल्म कुछ वेबसाइट्स पर […]