प्रदेश में कोरोना के मामले में वृद्धि, विशेषज्ञों ने जताई चिंता

Ghughuti Bulletin

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों में कोरोना की संख्या में उछाल आया है। जून माह में मरीजों की संख्या के साथ सैंपल पॉजिटिविटी रेट में भी वृद्धि हुई है। इस पर चिकित्सा विशेषज्ञों ने चिंता जाहिर की है।

राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या जून के दो हफ्तों में तेजी से बढ़ी है। एक जून को जहां सैंपल पॉजिटिविटी की दर 0.51 थी वह 14 जून तक बढ़कर 2.5 पहुंच गई। कोरोना की सैंपलिंग काफी कम होने के बाद भी बीते 14 दिनों में 249 नए मरीज मिल चुके हैं।

एक्टिव मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। एक जून को जहां 63 एक्टिव मरीज थे, 14 जून तक उनकी संख्या 127 पहुंच गई। साथ ही जिले में बुधवार को 26 मरीज पाए गए। 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संचालित विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक बुधवार को नगर निगम सभागार में हुई। इसमें सीएमओ नैनीताल डॉ. भागीरथी जोशी ने कोविड को लेकर जिले में सैंपलिंग बढ़ाने और इसकी रोकथाम को जरूरी कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान एसीएमओ डॉ. टीके टम्टा, डॉ. रश्मि पंत, डॉ. अनुपमा हयांकी, सीएमएस डॉ. उषा जंगपांगी, डॉ. मणि भूषण पंत, डीईओ डॉ. अजय शर्मा, जिला कार्यक्रम प्रबंधक मदन मेहरा, अजय भट्ट, प्रमोद भट्ट रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

आज साईनगर शिरडी पहुंचेगी भारत गौरव ट्रेन

देहरादून: भारत गौरव ट्रेन कोयंबटूर उत्तर से साईनगर शिर्डी के लिए 14 जून 2022 को शुरू की गई थी। 14 जून को चली ट्रैन 16 जून 2022 को साईनगर शिरडी पहुंचेगी। रेल मंत्रालय ने बताया कि इस ट्रेन में लगभग 1100 यात्री मंगलवार को कोयंबटूर से शिरडी के लिए पहली […]