लखनऊ में कोरोना का कहर, 24 घंटो में 191 मरीज आए सामने

Ghughuti Bulletin

देहरादून: 5 महीने के बाद लखनऊ में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के सबसे ज्‍यादा मरीज मिले हैं। मरीजों की संख्‍या में इस वृद्ध‍ि ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

कोरोना मरीजों की संख्या में बुधवार को इजाफा हुआ है। 24 घंटे की जांच में लखनऊ में 191 नए मरीज मिले हैं। 13 फरवरी को 204 सबसे अधिक मरीज मिले थे। जबकि मंगलवार को 132 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। रोजाना छह से सात हजार लोगों की जांच कराई जा रही है। लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

आलमबाग में 29 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं सरोजनीनगर में 22 लोग संक्रमित मिले हैं। इन्दिरानगर में 19 लोगों में वायरस मिला हैं। सिल्वर जुबली इलाके में 15, चिनहट में 14, रेडक्रास में 13 आदि अन्य इलाकों में पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल के मुताबिक बाहर से आने वालों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि मई तक के नमूनों की रिपोर्ट आ चुकी है। जल्द ही जून तक पॉजिटिव आने वालों की रिपोर्ट जल्द आने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि अभी कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है। वायरस के ओमीक्रॉन वैरिएंट की ही पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

दर्दनाक: मिट्टी निकलने गई पांच महिलायें मलबे में दबी, एक की मौत चार घायल

मोरी : उत्तरकाशी जिले के मोरी के तहसील के एक गांव से बुरी खबर हैI यहां मिट्टी निकलने गई पांच महिलाएं मालबा गिरने के कारण उसमें दब गई,हादसे में एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह उत्तरकाशी जिले के मोरी तहसील के ताडी […]