कोरोना अपडेटः आज रात से दिल्ली में छह दिनों का लॉकडाउन

Ghughuti Bulletin

-आज रात 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक रहेगा लॉकडाउन

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में हो रही भयावह बढ़ोतरी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने देश की राजधानी में 6 दिनों का लॉकडाउन का ऐलान किया है। यह लॉकडाउन आज रात से 26 अप्रैल की सुबह तक रहेगा।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 30 फीसदी तक पहुंच गई है। रविवार को राजधानी में 25462 नए संक्रमित मिले जिसको देखते हुए सीएम केजरीवाल ने इस लॉकडाउन का ऐलान किया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला सोमवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मीटिंग के बाद लिया है।

सीएम ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आज रात को 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए दिल्ली में लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी, मेडिकल व्यवस्थाओं की, खाने-पीने की सेवाएं जारी रहेंगी। शादियां भी होंगी, पर 50 लोगों के साथ, उसके लिए अलग से पास दिए जाएंगे।

केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है।दवाईयों की कमी हो रही है।

केजरीवाल ने कहा कि अगर हर दिन 25 हजार केस आएंगे तो किसी भी राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ठप हो सकती हैं। दिल्ली के अंदर कोरोना के कारण काफी गंभीर हालात है। दिल्ली में कोरोना की चैथी वेब आई है।

सीएम ने प्रवासी मजदूर से अपील की कि दिल्ली छोड़कर मत जाइए। आने जाने में काफी समय खराब हो जाएगा। सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी। यह निर्णय हमने मुश्किल से लिया है।

इन 6 दिनों के लॉकडाउन में हम दिल्ली में बड़े स्तर पर बेड की व्यवस्था करेंगे। केंद्र सरकार हमारी मदद कर रही है। हम इसके लिए शुक्रगुजार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिल्डर कंपनी संचालक सहित चार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

देहरादून:  पुष्पांजलि कंपनी संचालक दीपक मित्तल सहित चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। रायपुर निवासी शिकायतकर्ता संजय ने डालनवाला थाना में तहरीर दी थी कि, पुष्पांजलि बिल्डर ने बलबीर रोड पर एनिमेट हाइट फ्लैट प्रोजेक्ट में 303 नंबर टावर पर एक फ्लैट बेचने के […]