देशभर में कोरोना की बढती रफ्तार, 24 घंटो में संक्रमण के मामलों में लगभग 18 फीसदी का उछाल

Ghughuti Bulletin

देहरादून : भारत में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटो में संक्रमण के मामलों में लगभग 18 फीसदी का उछाल आया है। जारी रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में 2,927 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में 32 लोगों की कोविड-19 से मौत हुई है। देश में एक्टिव मामलों की संख्या अभी 16,279 है। राहत की बात है कि 2,252 मरीजों को पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण से मुक्ति मिली है। वर्तमान में रिकवरी रेट 98.75 प्रतिशत है।
देश की राजधानी दिल्ली में भी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,204 नए मामले सामने आए वहीं एक व्यक्ति की मौत हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को 1,011 मामले सामने आए थे और एक व्यक्ति की मौत हुई थी जबकि सकारात्मकता दर बढ़कर 6.42 प्रतिशत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि दिल्ली में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 18,77,091 और मृतकों की संख्या 26,169 है।
गौरतलब है कि भारत के औषधि महानियंत्रक ( DCGI) ने मंगलवार को 6-12 वर्ष के बच्चों के लिए भारत बायोटेक की Covaxin के सीमित इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति दे दी है। DCGI ने वैक्सीन निर्माता को प्रतिकूल घटनाओं के डेटा सहित सुरक्षा डेटा को पहले दो महीनों में हर 15 दिनों में उचित विश्लेषण के साथ पेश करने का निर्देश भी दिया है।
स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि कोविड से लड़ाई अब और अधिक मज़बूत हो गई है। 6 से 12 आयुवर्ग के लिए ‘Covaxin’ और 5 से <12 आयुवर्ग के लिए ‘Corbevax’व 12 से ऊपर के आयुवर्ग के लिए ‘ZyCoV-D’ की 2 डोज को मंजूरी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सरला छानी के निकट छावनी परिषद के जंगल में लगी भीषण आग बीस घंटे के बाद भी काबू पाना मुश्किल

देहरादून : उत्तराखंड में तापमान बढ़ने के साथ ही जंगल में आग लगने के मामले भी बढ़ते हुए नजर आ रहे है। सरला छानी के निकट छावनी परिषद के जंगल में लगी भीषण आग बीस घंटे के बाद भी काबू नहीं हो सकी है। मंगलवार को आग के बड़े क्षेत्र में […]