नदी में नहाने गए पांच युवकों की डूबने से मौत

Ghughuti Bulletin

पिथारोगढ़:  पिथौरागढ़ जिले में नदी में नहाने गए पांच युवक डूब गए। जिनमें से सभी की मौत हो गई है। पांचों के शव बरामद किए जा चुके हैं।

सेराघाट के बड़ोली में नदी में नहाने गए पांच युवको की सरयू के तेज प्रवाह में डूबने से मौत हो गई। तीन युवक किसी तरह सुरक्षित बच निकले। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने 5 युवाओं के सेराघाट के समीप सरयू नदी में बहने से हुई मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत युवाओं की आत्मा की शान्ति तथा शोक संतप्त परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

बुधवार को तेज गर्मी में नदी में नहाने गए आठ युवक नदी में नहा रहे थे। इसी दौरान नदी के तेज प्रवाह की चपेट में आने से पांच युवकों की नदी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। सभी युवकों के शव नदी से निकाल लिए गए हैं। सेराघाट सेरा ऊर्फ बडौली कटौच के पास सरयू नदी मे नहाते समय हादसा हुआ।

युवकों के नदी में डूबने की आवाज सुनकर ग्रामीण उनको बचाने के लिए दौड़े। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने युवको को बाहर निकाला, लेकिन तब तक पांच की नदी में डूबने की वजह से मौत हो गई थीं। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीमों ने तीन बच्चों को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला।

नदी में डूबे पांचों किशोरों के शवों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेराघाट पहुंचाया गया। गंगोलीघाट की विधायक मीना गंगोला भी मौके पर पहुंची। पांचों किशोर एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए गणाई गंगोली के कूणां व सिमली गांव से सेराघाट गए थे।

विवाह समारोह में उनके परिजनों को वर व वधू दोनों पक्षों से निमंत्रण था। पांचों किशोर दो दिन पहले सेराघााट चले गए थे जहां महिला संगीत आदि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे थे। आज बारात गणाई गंगोली पहुंचनी थी। इससे पहले पांचों दोस्तों ने नदी में नहाने की योजना बनाई लेकिन वे नदी की गहराई को भांप नहीं सके और उसमें डूब गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारी बारिश से मालदेवता में मलबा सड़क पर आया,आवाजाही ठप्प

देहरादून: रायपुर से आगे मालदेवता क्षेत्र में बुधवार देर रात बारिश ने अपना खूब कहर बरपाया है।. मालदेवता जंक्शन के पास बादल फटने से भारी मलबा सड़क पर आ गया। इससे पीपीसीएल और द्वारा को जाने वाली सड़कें पूरी तरह बंद हो गईं। सड़क बंद होने से दर्जनों गांव और […]