घरेलु गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा, एजेंसियों ने किया टालमटोल

Ghughuti Bulletin

देहरादून: गुरुवार से नया रसोई गैस कनेक्शन 850 रुपये महंगा हो जाएगा। उपभोक्ताओं को सिक्योरिटी चार्ज के रूप में अब 750 रुपये अधिक चुकाने पड़ेंगे, जबकि 100 रुपये रेगुलेटर पर भी बढ़ाए गए हैं।

नई दरों के मुताबिक अब उपभोक्ताओं को 14.2 किलोग्राम के घरेलू नए सिलेंडर के लिए 3957 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

इससे पहले यह 3107 रुपये का मिलता था। 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर पर सिक्योरिटी 1450 से बढ़ाकर 2200 रुपये की गई है। वहीं पांच किलोग्राम वाले सिलेंडर पर सिक्योरिटी 800 से 1150 रुपये को गई हैं।

उज्ज्वला योजना की सिक्योरिटी में भी बढ़त

उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं के लिए पहले सिलेंडर पर सिक्योरिटी के रूप में 1400 रुपये सरकार जमा करती है। अब जो उपभोक्ता आगामी दिनों में अपने कनेक्शन पर सिलेंडर को डबल कराने की सोच रहे हैं उन्हें दूसरे सिलेंडर के लिए बढ़ी हुई सिक्योरिटी 2200 रुपये जमा करने होंगे। इससे उपभोक्ताओं की मुश्किल बढ़ गई है।

घरेलु गैस कनेक्शन की कीमत  

गैस की कीमत 1022 रुपये
सिलेंडर के लिए सिक्योरिटी राशि 2200 रुपये
रेग्युलेटर के लिए सिक्योरिटी 250 रुपये
इंस्टालेशन के लिए 118 रुपये
एडमिनिस्ट्रेटिव चार्ज 118 रुपये
ब्लूबुक के लिए 59 रुपये
पाइप के लिए 190 रुपये

जैसी ही एजेंसियों को मालूम हुआ कि गुरुवार से सिक्योरिटी पर दाम बढ़ रहे तो शहर में एक भी नया कनेक्शन जारी नहीं किया गया। एजेंसियों के संचालकों ने टालमटोल शुरू कर दिया। जबकि दाम बढ़ने की जानकारी उपभोक्ताओं को नहीं दी गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

अग्निपथ योजना से भड़के युवा, बीजेपी दफ्तर और ट्रेनों में लगाई आग

देहरादून: अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में शुरू हुआ प्रदर्शन ने अब उपद्रव का रूप ले लिया है। बिहार के कई शहरों में गुस्‍साए युवाओं ने रेल और रोड को निशाना बनाया है। आर्मी, नेवी और वायुसेना में भर्ती के लिए सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ के विरोध में […]