धरोहर में देश-प्रदेश के शायरों ने जीता दिल

Ghughuti Bulletin

मुजतबा हसन के सितारवादन से हुआ उत्सव शुरू


देहरादून
: रेंजर्स ग्राउंड में आयोजित धरोहर संस्कृति एवं कला के उत्सव के दूसरे दिन देश-प्रदेश के सुविख्यात शायरों ने अपनी शायरी से सबका दिल जीत लिया। इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत मुजतबा हसन के सितारवादन से हुई।

धरोहर उत्सव के दूसरे दिन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दून वैली व्यापार मंडल के संरक्षक हरीश विरमानी ने कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए,जिससे कलाकारों को एक अच्छा मंच मिले। बतौर विशिष्ट अथिति मंडल के अध्यक्ष पंकज मेसौन और संरक्षक विजय बग्गा ने कहा कि इससे जरूरतमंद लोगों को एक ऐसी जगह भी मिल पा रही है,जहां से वे अपना मार्किट बना सकते हैं। साथ ही यहां के लोगों को अपनी संस्कृति से जुड़ने का मौका भी मिल सकेगा।

इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत पद्मभूषण उस्ताद निसार हुसैन खान और पद्मविभूषण गुलाम मुस्तफा खान जैसे कलाकारों के घराने में पैदा हुए और रामपुर सहसवान घराने के मुजतबा हसन ने अपनी टीम अनूप शैलानी, विक्की शर्मा और सार्थक वोहरा के साथ सितारवादन कर के की। इसके साथ ही दर्शकों ने क्लासिकल इंस्ट्रूमेंट्स का आनंद लिया। इसके बाद देश-प्रदेश के सुविख्यात शायरों शादाब अली, अल्तमस अब्बास, अमज़द खान अमज़द, इकबाल आज़र, दानिश देहलवी, डॉ ममता सिंह और नदीम आदि शायरों ने अपनी शायरी से सबका दिल जीत लिया।

आयोजक अंतरराष्ट्रीय स्तर के साहित्यकार डॉ बुद्धिनाथ मिश्र ने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में लोग यहां पहुंचकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं। फ़िल्म निर्माता सुनील वर्मा ने कहा कि बेहद मुश्किल से और लोगों के सहयोग से ये जो आयोजन हो रहा है। इसको हर साल किया जाएगा। संस्कृतिकर्मी हिमांशु दरमोडा ने कहा कि धरोहर उत्सव को देहरादून के साथ ही दूसरे शहरों में करने को लेकर भी विचार किया जा रहा है। कहा कि सभी के सहयोग से ये आयोजन हो पा रहा है और आगे भी हो सकेगा।

पंजाबी लाइव बैंड का भी मजा
शनिवार को दर्शक यहां पंजाबी लाइव बैंड का भी मजा ले सकेंगे। शुभ सहोता और उनकी टीम की ओर से ये प्रस्तुति दी जाएगी। इसके साथ ही उत्तराखंड फोक ट्रूप की ओर से प्रस्तुति दी जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विवादित जमीन बेचकर हड़पे 10 लाख, मुकदमा दर्ज

देहरादून: देहरादून में जमीन के नाम पर ठगी करने के मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता चंद्रप्रकाश निवासी कारगी ग्रांट ने बताया कि आरोपित अमित कुमार निवासी कन्हैया विहार ने उसे एक जमीन दिखाई थी। जमीन के बदले […]