छुट्टी न मिलने पर सीआरपीएफ के जवान ने खुद को मारी गोली

Devendra Budakoti

देहरादून: छुट्टी न मिलने को लेकरक नाराज़ चल रहे सीआरपीएफ के एक जवान ने खुद को गोली मार दीI इससे पूर्व उसने अपनी पत्नी व बेटी को अपने घर पर बंधक बनाया थाI जवान जोधपुर के सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र परिसर में कर्यरत था|

डीसीपी जोधपुर ईस्ट अमृता दुहन ने जानकारी देते हुए बताया कि, सीआरपीएफ के एक कांस्टेबल ने अपने परिवार के साथ खुद को जोधपुर के सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र परिसर के अंदर अपने घर में बंद कर लिया था। किसी के पास आने पर उसने हवा में फायरिंग शुरू कर दी।

दुहन ने कहा कि हमने उससे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उसने बात करने से इनकार कर दिया। हमने सभी एहतियात बरता क्योंकि वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ था। डीसीपी ने जवान के किसी बात से परेशान होने की आशंका जताई है।  

बताया जा रहा है कि रविवार की छुट्टी को लेकर सीआरपीएफ जवान की अधिकारियों से बहस हुई थी। बहस के बाद नाराज होकर उसने एक जवान का हाथ भी काट दिया था। इसके बाद शाम पांच बजे मानसिक रूप से परेशान जवान ने सीआरपीएफ परिसर स्थित अपने आवास में खुद को परिवार सहित बंधक बना लिया। उसके साथ पत्नी और बेटी थी। 

बताया जा रहा है कि उसके पास 40 राउन्ड भी मौजूद थी। उसने 12 हवाई फायर किए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ सहित अन्य अधिकारी भी सीआरपीएफ केंद्र पहुंचे।

रविवार शाम पांच बजे नरेश जाट ने अपना मोबाइल ऑन किया था। उससे अधिकारियों ने बात कर समझाइश का प्रयास किया। उसने मांग आईजी सीआरएफ को बुलाने की मांग रखी थी। आईजी सीआरपीएफ ने पहुंच कर जवान से बातचीत भी की थी लेकिन उसने खुद को गोली मार ली। सीआरपीएफ परिसर में एंबुलेंस बुलाया गया है। 

Next Post

सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो आतंकियों का हुआ खात्मा

देहरादून: कश्मीर संभाग के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अभी तक दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है। मारे गए आतंकियों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी कैसर कोका को भी घेर लिया […]