साइबर क्रिमिनल्स का बहुत बड़ा दुस्साहस,डीजीपी का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर ठगी का प्रयास

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  प्रदेश में साइबर क्रिमिनल्स का आतंक किस कदर चरम पर है, इसका ताजा उदाहरण पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने के रूप में सामने आया है।

साइबर अपराधियों द्वारा फेक आईडी के जरिए डीजीपी का फेसबुक अकाउंट जनरेट कर फ्रेंड रिक्वेस्ट के जरिए लोगों से पैसे मांगने की जानकारी सामने आयी है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मुख्यालय द्वारा इसकी शिकायत देहरादून साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन को दी गई है। जिसके आधार पर साइबर पुलिस की तकनीकी टीम डीजीपी का फेक फेसबुक अकाउंट बनाने वाले अज्ञात व्यक्ति की जानकारी जुटाने में लगी है।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक डीजीपी अशोक कुमार की फेसबुक आईडी जनरेट करने का मामला सोमवार को सामने आया था। इसके बाद पता चला कि अज्ञात साइबर क्रिमिनल द्वारा फ्रेंड रिक्वेस्ट और पहचान के नाम पर लोगों से पैसे मांगे जा रहे हैं।

हालांकि अभी तक किसी से भी पैसे ठगने की पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं दूसरी तरफ साइबर अपराधियों के इस कारनामे को देखते हुए देहरादून साइबर क्राइम पुलिस तकनीकी विशेषज्ञों की टीम की मदद से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने वाले अज्ञात व्यक्ति की जांच पड़ताल में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अपने ही छात्र से अश्लील हरकतें करने पर पिटे मास्टरजी

देहरादून:  समाज में अश्लीलता इस प्रकार से फैल चुकी है कि अब रिश्तो की मर्यादाओं को भी ताक पर रखा जाने लगा है। गुरु और शिष्य के रिश्तों को लेकर ऐसा ही ताज़ा मामला हल्द्वानी के लाल कुआं बिंदुखट्टा क्षेत्र से सामने आया है। हल्द्वानी में एक मास्टर ने अपने […]