पिथौरागढ़ में जंगल में लगी आग, वन क्षेत्रों में हुआ नुकसान

Ghughuti Bulletin

देहरादून : उत्तराखंड के जंगलों में फिरसे आग लगने की खबर सामने आई है । बता दें कि शनिवार सुबह सीमांत जिले पिथौरागढ़ में जंगल की आग भड़क गई। यहां भी लगातार वन क्षेत्रों को नुकसान की खबरें आ रही है। जिले के मुख्यालय से लगे जंगलों के साथ-साथ बेड़ीनाग, गंगोलीहाट कनालीछीना, डीडीहाट और अस्कोट के जंगलों में भीषण आग लगी हुई है।

इस बारे में डीएफओ कोको रोसे का कहना है कि आग को बुझाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। आग की अधिकतर घटनाएं पंचायती वनों में हैं। दूसरी ओर गढ़वाल में गोपेश्वर के पठियालधार नर्सिंग कॉलेज के पास के जंगल में लगी आग को फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू कर लिया है। घरों की तरफ पहुंची आग से दो गोशालाएं भी जल गई, लेकिन अग्निशमन कर्मियों ने वहां बंधे छह पशुओं को सुरक्षित निकाल लिया। फायर सर्विस गोपेश्वर से मिली जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार रात करीब नौ बजे उन्हें सूचना मिली कि पठियालधार के जंगल में आग लगी है। आग तेजी से घरों की तरफ बढ़ रही है। फायर सर्विस की टीम दो फायर टेंडरों के साथ मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

तीसरी शादी करने पहुंचे दुल्हे की दूसरी पत्नी समेत अन्य महिलाओं ने चप्पलों से की जमकर पिटाई

देहरादून : ऊधम सिंह नगर जिले के गदरपुर में तीसरी शादी करने आए दूल्हे की उसकी दूसरी पत्नी और अन्य महिलाओं ने चप्पलों से जमकर पिटाई की। मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे को बमुश्किल गुस्साए परिजनों से बचाकर थाने पहुंचाया। दरअसल, शुक्रवार दोपहर एक धर्मशाला में वैवाहिक समारोह चल […]