13 दिसम्बर को होगा गुनियालगाँव में सैन्यधाम का भूमि पूजन

Ghughuti Bulletin

देहरादून: सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के गुनियालगाँव में बनने वाले सैन्यधाम में सेना के टैंक और अन्य उपकरणों के आगमन पर उनका स्वागत किया।उन्होंने कहा कि धानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह ड्रीम प्रोजेक्ट सैन्यधाम का कार्य तेजी के साथ प्रगति पर है और टैंक जैसे तमाम सैन्य उपकरण इस धाम की शोभा बढ़ाने में मददगार साबित होंगे।

इस दौरान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि इस धाम की सबसे मुख्य विशेषता यह होगी कि पूरे उत्तराखण्ड के 1734 शहीद परिवारों के आंगन की मिट्टी को सैन्य धाम में लाया जाएगा। यह शहीद सैनिकों को सम्मान दिए जाने के लिए ताम्रपत्र से सम्मानित किया जा रहा है। सैन्यधाम का भूमि पूजन 13 दिसम्बर को करवाया जाएगा। जिसमें देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित मुख्यमंत्री एवं रक्षा राज्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ड्रीम प्रोजक्ट पर उत्तराखण्ड सरकार पूरी तरह ईमानदारी से कार्य कर रही है। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, लक्ष्मण रावत, सुंदर सिंह कोठल, सैनिक कल्याण विभाग के उपनिदेशक बीएस रावत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

डिप्रेशन में डॉक्टर ने उतारा पूरे परिवार को मौत के घाट

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक बहुत ही खौफनाक घटना सामने आयी है। यहाँ कोरोना के डिप्रेशन और ओमिक्रॉन की दहशत के चलते एक डॉक्टर ने अपने पूरे परिवार की हत्या कर दी। मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के डॉ. सुशील कुमार ने शुक्रवार शाम को अपनी पत्नी, बेटे […]