प्रदेश में कोरोना की बढ़ती दर से गहराई चिंता

Ghughuti Bulletin

देहरादून : कोरोना संक्रमण की बढ़ती दर ने एक बार फिर लोगों की चिंता बढ़ा दी है। रविवार को कोरोना संक्रमण दर 1.41 प्रतिशत दर्ज की गई। यह पिछले दो माह में सर्वाधिक है। इससे पहले 24 फरवरी को संक्रमण दर 1.60 प्रतिशत थी।

साथ ही कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में फिलहाल कोरोना के 68 सक्रिय मामले हैं। जिनमे देहरादून में सबसे अधिक 36 और हरिद्वार में 25 सक्रिय मरीज हैं। जबकि अल्मोड़ा, चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी व ऊधमसिंहनगर में कोई सक्रिय मामला नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 851 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें 839 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हरिद्वार में सबसे ज्यादा सात लोग संक्रमित मिले हैं।

वहीं, देहरादून में भी पांच नए मामले आए हैं। इसके अलावा अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, ऊधमसिंह नगर व उत्तरकाशी में कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से 663 सैंपल जांच को भेजे गए हैं।

देहरादून जिले में 500 लोग की जांच का लक्ष्य रखा गया है। रोजाना 350 से 450 तक जांच हो रही हैं। विभागीय टीम अलर्ट है और जांच की व्यवस्था हर अस्पताल में की गई है। इससे पहले शनिवार को भी ब्राइटलैंड्स स्‍कूल की छात्रा कोरोना संक्रमित मिल चुकी है। जिसके बाद लोगों को और ज्यादा सतर्कता से रहने की सलाह दी जा रही है I

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

चारधाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए सरकार की तैयारियां पूरी

देहरादून : चारधाम यात्रा को लेकर कई बैठकें आयोजित की गईं हैं I इस सिलसिले में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे यात्रा को सुगम और आसान बनाने के लिए कोई कमी कसर नहीं छोड़ें। कहा कि देश और विदेश से आने […]