कांग्रेस की सहप्रभारी दीपिका पाण्डेय सिंह करेंगी मंगलौर विधानसभा क्षेत्र में प्रशिक्षण शिविर उद्घाटन

Ghughuti Bulletin

देहरादून: उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेशभर में चलाये जा रहे कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत कल दिनांक 27 अक्टूबर, 2021 को हरिद्वार जनपद की मंगलौर विधानसभा क्षेत्र में एक दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है।

कांग्रेस प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेशभर में कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत मंगलौर विधानसभा क्षेत्र में कल एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस सहप्रभारी श्रीमती दीपिका पाण्डेय सिंह करेंगी।

विजय सारस्वत ने यह भी बताया कि हरिद्वार जनपद में पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत 28 अक्टूबर को रानीपुर बीएचईएल विधानसभा का प्रशिक्षण शिविर श्रीजी वैक्वटहाॅल पाण्डेयवाला ज्वालापुर में आयोजित किया गया है। दिनांक 29 अक्टूबर को भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में नरेन्द्र गार्डन निकट टोल प्लाजा में प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा। दिनांक 30 अक्टूबर को कलियर शरीफ विधानसभा क्षेत्र में कैनाल व्यू होटल में तथा 31 अक्टूबर को खानपुर विधानसभा क्षेत्र में गौतम वैक्वट हाॅल नगला इमरती में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जायेगा।

बताया कि इन सभी प्रशिक्षण कार्यक्रमों में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रशिक्षित प्रशिक्षुओं द्वारा बूथ मैनेजमेंट साफ्टवेयर के माध्यम से कार्यकर्ताओं को चुनाव के समय बूथ स्तर पर होने वाली गतिविधियों से अवगत करायेंगे। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान के तहत कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जायेगा जो कि विरोधी दलों द्वारा बूथों पर की जाने वाली गडबडी रोकने के साथ-साथ फर्जी वोटरों का नाम सूची से हटाने तथा कांग्रेस विचारधारा के जिन वोटरों के नाम सूचियों से जानबूझ कर काटे गये हैं उन्हें जुडवाने का भी काम करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि कार्यकर्ताओं के मतदान से सम्बन्धित विभिन्न प्रकार के फार्मो जैसे मैनुअल ऑफ इलेक्शन लाॅ के 42बी फार्म, गलत वोटरों को चैलेंज करने हेतु भरे जाने वाले फार्म 14 से लेकर 17 तथा फार्म 49 सहित सभी प्रकार के फार्मों के विषय में जानकारी दी जायेगी। कार्यकर्ताओं को अवैध मतदान तथा चुनाव में धांधली करने वालों के खिलाफ प्रशिक्षित किया जायेगा ताकि स्थानीय स्तर पर ही तत्काल कार्रवाई हो सके।

कहा कि हरिद्वार संसदीय क्षेत्र के अतिरिक्त 27 अक्टूबर को अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र के कपकोट विधानसभा क्षेत्र, नैनीताल संसदीय क्षेत्र के खटीमा विधानसभा क्षेत्र, टिहरी लोकसभा क्षेत्र के धनौल्टी विधानसभा क्षेत्र, पौडी लोकसभा क्षेत्र के कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

विकास कार्यों में शिथिलता बरदाश्त नहींः महाराज

-बहुउद्देशीय शिविर में अनुपस्थित रहे अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की चेतावनी पौड़ी: विकास एक सतत प्रक्रिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार विकास के नित नए आयाम प्राप्त कर रही है। चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र में भी निरंतर विकास कार्य किए जा रहे हैं। उक्त बात मंगलवार […]