सैनिक परिवारों के लिए शुरु होगी डिफेंस फोर्स हेल्प डेस्क

Ghughuti Bulletin

देहरादून। डीजीपी अशोक कुमार ने सीमाओं पर तैनात सेना और अर्द्धसैनिक बलों के कर्मचारियों और उनके परिवारों की शिकायतों के निराकरण के लिए एक नई पहल शुरु की है। जिसके लिए मुख्यालय और जिलास्तर पर डिफेंस फोर्स हेल्प डेस्क शुरू की जा रही है। इस हेल्प डेस्क पर आने वाली शिकायतों पर तुरंत और प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

डीजीपी ने बताया, अक्सर देखने में आ रहा कि सेना या अर्द्धसैनिक बलों से जुड़ी शिकायतों पर थानास्तर से प्रभावी कार्रवाई नहीं होती। खासकर, उनके परिवारों की सुरक्षा और संपत्तियों पर कब्जे या विवाद की शिकायतें आती हैं। मगर परिवार में महिलाएं और बच्चे होने और सेना-अर्द्धसैनिक बलों के जवानों के बाहर होने के कारण वे शिकायतों की पूरी पैरवी नहीं कर पाते। इसे देखते हुए सभी जिलों में एसपी कार्यालय स्तर पर डिफेंस फोर्स हेल्प डेइिस्क का गठन करवाया जा रहा है। यहां पीड़ित शिकायत कर सकते हैं। इसके अलावा थाने, सीओ या एसपी स्तर पर आने वाली इन लोगों की शिकायतों पर होने वाली कार्रवाई का विवरण भी रखा जाएगा। मुख्यालय स्तर से भी इसकी हर माह समीक्षा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर पहुचेंगे उत्तराखंड, सुरक्षा व्यवस्था होगी सख्त

देहरादून : राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज और कल के दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुचेंगे I इस दौरे में वह आज देहरादून पहुंचेंगे और कल हरिद्वार का दौरा करेंगे I राष्ट्रपति कोविंद का शनिवार और रविवार को जिले का भ्रमण प्रस्तावित है। जिसके चलते राष्ट्रपति की ड्यूटी में नियुक्त […]