कार्यभार संभालते ही एक्शन में दिखे डीएम धीराज गर्ब्याल

Ghughuti Bulletin

नैनीताल: जिले के नवनियुक्त जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। इस दौरान डीएम ने कहा कि नैनीताल के पर्यटन को देश के शीर्ष तक ले जाना और नैनीताल समेत आसपास के क्षेत्रों में लगने वाले जाम की समस्या से निजात दिलाना उनकी प्राथमिकताओं में रहेगा। साथ ही गरीब तबके के लोगों के लिए विशेष कार्य किए जाएंगे।

ताकि उनको सरकार की योजनाओं का फायदा मिल सके। बता दें, धीराज गर्ब्याल को डीएम सविन बंसल की जगह पर नैनीताल का डीएम बनाया गया है।कार्यभार ग्रहण करने के बाद नैनीताल के नवनियुक्त जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल एक्शन में दिखे।

इस दौरान धीराज ने कहा कि हल्द्वानी के कालाढूंगी चैराहे और मुखानी चैराहे पर जल्द ही फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा, क्योंकि यह दोनों चैक हल्द्वानी के मुख्य चैक हैं और यहां पर अक्सर जाम की स्थिति बनती है। जिस वजह से स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, लिहाजा उनकी प्राथमिकता है कि जल्द से जल्द हल्द्वानी के इन दोनों चैक पर फ्लाईओवर बना दिया जाए, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

धीराज गर्ब्याल ने कहा कि नैनीताल जिले के पहाड़ी क्षेत्रों में बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जुड़ने के लिए हॉर्टिकल्चर को बढ़ावा दिया जाएगा। ताकि युवा घर बैठे रोजगार प्राप्त कर सकें। नैनीताल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में उन्नत किस्म के सेब की खेती को बढ़ावा दिया जाएगा, जिसके लिए हिमाचल से प्रशिक्षक बुलाये जाएंगे, जो युवाओं को उन्नत किस्म के सेब की खेती लगाने के लिए निःशुल्क ट्रेनिंग देंगे।

जिससे युवा घर बैठे रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। फरवरी माह के अंत में भीमताल में नर्सरी का निर्माण भी किया जाएगा, जिसमें दो साल के अंदर करीब एक लाख से अधिक हॉलैंड के सेब के पेड़ लगाए जाएंगे, जिससे नैनीताल को सेब के लिए विशेष पहचान मिलेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतिक्रमण के खिलाफ सिंगल मंडी में धरना

देहरादून:  आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता योगेन्द्र चैहान के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने रेलवे प्रशासन के खिलाफ सिंगल मंडी धरना दिया। आप प्रवक्ता योगेन्द्र चैहान ने बताया कि विगत 3 वर्षों से देहरादून के सिंगल मंडी इलाके में रेलवे लाईन के समीप रेलवे द्वारा दीवार बनाने का काम […]