जिलाधिकारी ने सड़क दुर्घटनाओं की रोकने के लिए पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के दिए निर्देश

Devendra Budakoti

देहरादून: मंगलवार को जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं की रोकने के लिए तेज रफ्तार और शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही, डीएम ने किस सड़क पर कितनी दुर्घटनाएं किन कारणों से हुई है इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं। बीआरओ ने बताया कि उन्होंने 24 दुर्घटना संभावित स्थल चिह्नित किए हैं, जिसके सापेक्ष 16 में सुधार कार्य किया है। डीएम ने सड़क महकमे के सभी अधिशासी अभियंताओं को अपने-अपने डिवीजन में दुर्घटना संभावित स्थलों में सुधार करने के निर्देश दिए हैं।

डीएम ने लंबित मजिस्ट्रियल जांच के लिए संबंधित एसडीएम को पत्र जारी करने को कहा। उन्होंने सभी एंबुलेंस और 108 में जीपीएस लगाने के निर्देश दिए हैं।

इस बैठक में एसई लोनिवि डीएस ह्यंकी, सीएमओ डा. केएस चौहान, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल, एआरटीओ मुकेश सैनी एसडीएम शालिनी नेगी, ईई एनएच राजेश पंत, ईई लोनिवि प्रवीण कुश आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सीएम धामी ने किया कांवड़ियों के पैर धोकर सम्मान

देहरादून: सावन का महिना शुरू होते ही कांवड़ियों की भीड़ भी जुट गई है I इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार पहुंचकर कांवड़ियों के पैर धोकर उनका सम्मान किया। इस दौरान उन्होंने कांवड़ियों को रुद्राक्ष की माला और भगवा पटका भी पहनाया। उनको गंगाजली भी भेंट की । इस […]