चमोली आपदा में प्रभावित जरूरतमंदों तक पहुँची दून एनिमल वेलफेर

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  दून एनिमल वेलफेर संस्था ने डोनैटकॉर्ट के साथ मिलकर चमोली आपदा में प्रभावित जरूरतमंद लोगों तक कम्बल, फ्रूटी, डाइपर, बच्चों के मिल्क पाउडर भेजकर सहयोग किया।

उक्त ड्राइव की शुरूआत चमोली आपदा में मारे गए लोगों के लिए दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना के साथ कि गई। संस्था के संस्थापक आशु अरोड़ा ने बताया कि पहाड़ का जीवन पहाड़ की तरह

बहुत मुश्किल है यहाँ जब हमारी टीम पहुँची तो जरूरतमंदों की लाइन लगने लगी। आशु ने बताया कि जब हमने यहा के लोगों से बात की तो पता चला कि वे किस परेशानी से जूझ रहे है और किस तरह से जीवन यापन कर रहे है।

इसी परेशानी को देखते हुए सभी प्रभावितों को कंबल, पानी की बौटल, फ्रूटी, बच्चों के डाइपर, बच्चों के लिये मिल्क पाउडर, आदि जरूरत का सामान भेजा गया। आशु अरोड़ा ने बताया कि वहाँ मौजूद सभी लोगो ने दून एनिमल वेल्फेयर एवं डोनेट कार्ट का दिल से धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

पशुओं के प्रति कृतज्ञता पूर्ण व्यवहार मानव का परम कर्तव्यः स्वामी चिदानन्द सरस्वती

ऋषिकेश:  21 से 27 फरवरी को दुनिया के कई देश जस्टिस फॉर एनिमल्स वीक के रूप में मनाते हैं ताकि पशुओं के साथ संपत्ति की तरह नहीं बल्कि जीवित प्राणियों की तरह व्यवहार किया जाये। घरेलू स्तर पर, कृषि के रूप में उपयोग किये जाने वाले पशु और वन्य प्राणियों […]