कोरोना संक्रमितों के लिए दून पुलिस ने शुरू की ऑटो एंबुलेंस सेवाकोरोना संक्रमितों के लिए दून पुलिस ने शुरू की ऑटो एंबुलेंस सेवा

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  कोरोना संक्रमितों के लिए देवदून साबित हो रही दून पुलिस ने मिशन हौसला के तहत एक और पहल की है। अब पुलिस ने कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की सहायता हेतु नई पहल करते हुए ऑटो एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है, जिसके तहत कंट्रोल रूम से प्राप्त होने वाली सूचनाओं पर किसी भी आकस्मिक स्थिति में गंभीर रूप से संक्रमित किसी व्यक्ति के लिए तत्काल एम्बुलेंस उपलब्ध ना होने की दशा में उसे अस्पताल तक पहुंचाने के लिए उक्त ऑटो एंबुलेंस सेवा का इस्तेमाल किया जायेगा।

एसएसपी डा. वाईएस रावत ने बुधवार को इस ऑटो एंबुलेंस सेवा को मसूरी डायवर्जन पर हरी झंडी दिखाकर जनसेवार्थ रवाना किया। शुरुआत में इस ऑटो एंबुलेंस सेवा को थाना राजपुर क्षेत्र में शुरू किया जा रहा है, जिसमें पुलिस द्वारा दो ऑटो वाहनों में ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य उपकरण लगाये गए हैं। जो 24 घंटे पीड़ित व्यक्तियों की सहायता के लिए उपलब्ध रहेगी।

इस ऑटो एम्बुलेंस में तैनात ऑटो चालक को विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया है। जिससे वह किसी भी आकस्मिक स्थिति में गंभीर रूप से पीड़ित मरीज को प्राथमिक तौर पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराते हुए उक्त ऑटो एम्बुलेंस के माध्यम से संबंधित अस्पताल तक ले जा सकते हैं।

इस ऑटो एंबुलेंस सेवा के सकारात्मक परिणाम परिलक्षित होने पर जल्द ही इसे जनपद के अन्य थाना क्षेत्रों में भी शुरू किया जायेगा। कोरोना संक्रमण के दौरान विपदा की इस घड़ी में दून पुलिस आम जनमानस की हर संभव सहायता के लिए सदैव तत्पर एवं प्रयासरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

बादल फटने से बर्बाद हुआ देवप्रयाग बाजार,सीएम ने किया निरीक्षण

देहरादून/देवप्रयाग:  दशरथ पर्वत पर मंगलवार शाम बादल फटने से शांता गदेरा उफान पर आ गया। जिससे देवप्रयाग बजार में तबाही मच गई। बुधवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आपदा प्रभावित क्षेत्र देवप्रयाग में ग्राउंड जीरो पर पहुंचे। मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे आपदा प्रभावित क्षेत्र पहुंचे। मुख्यमंत्री ने प्रभावित लोगों से मुलाकात की और कहा […]