बहुचर्चित भाटी हत्याकांड मामले में डीपी यादव बरी, हाईकोर्ट ने पलटा सीबीआई का फैसला

Ghughuti Bulletin

नैनीताल: सीबीआई कोर्ट के साल 2015 के फैसले को पलटते हुए नैनीताल हाईकोर्ट ने बुधवार को एक अहम फैसले में उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता डीपी यादव को भाटी हत्याकांड मामले में बाइज्जत बरी कर दिया है।

हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के साल 2015 के फैसले को पलटते हुए डीपी यादव को बरी किया है। सीबीआई कोर्ट ने यादव को दादरी के विधायक रहे महेंद्र भाटी की हत्या के मामले में दोषी मानकर आजीवन कारावास की सजा दी थी।

यह मामला उत्तर प्रदेश में बेहद चर्चित रहा था।तब सांसद रहे डीपी यादव पर उनके राजनीतिक गुरु महेंद्र भाटी की हत्या का आरोप लगा था। 13 सितंबर 1992 को दादरी में रेलवे स्टेशन में विधायक महेंद्र भाटी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में पूर्व सांसद डी पी यादव, परनीत भाटी, करण यादव और पाल सिंह को आरोपी बनाया गया था। 15 फरवरी 2015 को कोर्ट ने डीपी यादव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। तब से वह देहरादून जेल में था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

काले कृषि कानूनों सहित किसानों के हक की आवाज को लेकर आप के बड़े नेता करेंगे उत्तराखंड दौरा

देहरादून: आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आप पार्टी अपनी पूरी तैयारियों में जुट चुकी है। पार्टी जहां एक ओर अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी है तो लगातार सभी विधानसभाओं में लोगों का पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी से जुडने का सिलसिला भी लगातार जारी है। […]