डॉ. शिवानंद नौटियाल छात्रवृत्ति और श्रीदेव सुमन राज्य मेधावी छात्रवृत्ति में बढोतरी, शासनादेश जारी

Ghughuti Bulletin

-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की थी घोषणा

-डॉ. शिवानंद नौटियाल छात्रवृत्ति 250 रुपये प्रतिमाह से बढ़ाकर 1500 रुपये प्रति माह की गई

-श्रीदेव सुमन राज्य मेधावी छात्रवृत्ति150 रुपये प्रति माह से बढ़ाकर 1000 रुपये प्रतिमाह की गई 

देहरादून: मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद सोमवार को डॉ. शिवानंद नौटियाल छात्रवृत्ति और श्रीदेव सुमन राज्य मेधावी छात्रवृत्ति में बढोतरी का शासनादेश जारी कर दिया गया है। छात्रवृत्ति में बढोतरी के बाद लाभार्थियों को यह राशि पहले की अपेक्षा अब कई गुना बढ़कर मिलेगी। वहीं डॉ. शिवानंद नौटियाल छात्रवृत्ति के तहत 11 बच्चों के बजाय अब 100 बच्चों को यह छात्रवृत्ति दी जायेगी।

डॉ. शिवानंद नौटियाल छात्रवृत्ति के तहत मिलने वाली राशि को 250 रूपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 1500 रूपए प्रति माह कर दिया गया है। साथ ही यह छात्रवृत्ति 11 बच्चों की बजाय 100 बच्चों को प्रदान की जाएगी।

इसी प्रकार श्रीदेव सुमन राज्य मेधावी छात्रवृत्ति में भी वृद्धि करते हुए इसे 150 रूपए प्रति माह से बढ़ाकर 1000 रूपए प्रतिमाह कर दिया गया है। इसके अलावा श्री देव सुमन राज्य मेधावी छात्रवृत्ति योजना में प्रत्येक विकास खंड से 5 छात्र.छात्राओं का चयन कर राज्य भर से प्रतिवर्ष 475 छात्र.छात्राओं को इस छात्रवृत्ति का लाभ दिया जाएगा।

गौरतलब है कि शिक्षा विभाग के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ये घोषणाएं की थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विभिन्न कार्यों के लिए आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी किये 58 करोड़

-लोनिवि को 25 करोड़ तथा लैंसडाउन में डाप्लर रडार हेतु 46.5 लाख मिले -गढ़वाल मंडल में हेलीकाप्टर की तैनाती के लिए 44 लाख स्वीकृत देहरादून: सूबे में आपदा की संवेदनशीलता को देखते हुए राज्य ने आपदा मोचन निधि से विभिन्न विभागों को आपदा एवं पुनर्वास संबंधित कार्यों के लिए करीब […]

You May Like