ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर ट्रक खाई में गिरने से चालक की मौत

Ghughuti Bulletin

रुद्रप्रयाग: ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे के सिरोबगड़ के पास एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ट्रक में दो लोग सवार थे, जिसमें चालक की मौके पर ही मौत हो गई और परिचालक घायल हो गया। घायल व्यक्ति का डीडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर बेस अस्पताल श्रीनगर पहुंचाया।

बता दें, कर्णप्रयाग से कोटद्वार की ओर जा रहा एक ट्रक सिरोबगड़ के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। आस-पास के लोगों ने जब ट्रक को गिरते हुए देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस और डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। डीडीआरएफ प्रभारी भगवान सिंह रौथाण के नेतृत्व में टीम ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। टीम रस्सी के सहारे पहाड़ी से नीचे उतरी और घायल व्यक्ति का रेस्क्यू किया।

पहाड़ी से घायल व्यक्ति और शव को लाने में टीम को दिक्कत हो रही थी। ऐसे में अलकनंदा नदी किनारे बोट मंगाई गई और बोट के सहारे घायल व्यक्ति और शव को दूसरी जगह लाया गया। जहां से घायल व्यक्ति को बेस अस्पताल ले जाया गया।

घटना में पौड़ी निवासी ट्रक चालक सतेन्द्र सिंह पुत्र गोविंद सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि परिचालक सुबोध कुमार पुत्र सते सिंह जिला पौड़ी घायल है।

डीडीआरएफ टीम प्रभारी भगवान सिंह रौथाण ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही अल्फा कंपनी की ओर रेस्क्यू अभियान चलाया। पहाड़ी से नीचे उतरने में टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि घटना में एक की मौत और एक व्यक्ति घायल हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूर्व सैनिकों से किया संवाद

-सैनिकों को जितना भी सम्मान दिया जाये कम हैः नड्डा -डिफेंस का बजट बढ़कर हुआ 4 लाख 78 हजार करोड़ -सैनिक परिवारों को ध्यान रखना सरकार का कर्तव्य हरिद्वार: अपने दौरे के दुसरे दिन भाजपा अध्यक्ष ने रायवाला में पूर्व सैनिकों से संवाद कार्यक्रम में कहा कि पूर्व सैनिकों को […]