दुष्कर्म के मामले में दरोगा और कांस्टेबल सस्पेंड

Ghughuti Bulletin

रुद्रपुर:  काशीपुर में दर्ज दुष्कर्म के मुकदमे में लापरवाही बरतने वाले दो पुलिस कर्मियों पर गाज गिरी है। लापरवाही बरतने वाले दरोगा और कांस्टेबल को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने सस्पेंड कर दिया है। ये दोनों पुलिस कर्मी जसपुर में तैनात थे। अभी कुछ ही दिन पहले दुष्कर्म की घटना में शामिल जसपुर में तैनात सिपाही को काशीपुर पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज जुकी है।

दरअसल, कुछ दिन पहले एक सिपाही द्वारा नाबालिग संग दुष्कर्म करने का मामला सामने आया था। मामले में काशीपुर पुलिस ने जसपुर में तैनात आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया था। परिजनों का आरोप था कि जसपुर में तैनात दरोगा व कांस्टेबल मामले में कार्रवाई करने के बजाय टरका रहे थे।

पुलिस कप्तान दलीप सिंह कुंवर ने मामले का संज्ञान लेते हुए दरोगा प्रदीप पंत और कांस्टेबल प्रवीण रावत को निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि उनके द्वारा मामले में गोपनीय जांच कराई गई थी। जांच में पाया गया कि दोनों पुलिस कर्मियों ने अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरती है। इसके बाद दोनों पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान किसी भी पुलिस कर्मी की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नवनियुक्त जिलाधिकारी आर राजेश ने संभाला पदभार

देहरादून:  राजधानी देहरादून के नए जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी दफ्तर में विधिवत मंत्रोच्चार के साथ पदभार ग्रहण किया है। डॉ. आर राजेश कुमार साल 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। पदभार ग्रहण करते ही नवनियुक्त जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार एक्शन […]