एशियन एकेडमी में ई लर्निंग कक्षाएं शुरू

Ghughuti Bulletin

पिथौरागढ़:  जनपद में एशियन एकेडमी में ई लर्निंग कक्षाएं शुरू की गई हैं। स्कूल प्रबंधन ने कहा है कि ऐसा करने वाला वह जिले का पहला स्कूल बना है। स्कूल ने शिक्षा के क्षेत्र में नई पहल करते हुए ई कोडिंग व डिजीटल पढ़ाई शुरू की।

विधायक चंद्रा पंत ने कोडिंग तथा डिजिटल कक्षाओं का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा है। विद्यालय से शिक्षा पाकर कई छात्र सेना, इंजीनियर और खिलाड़ी के तौर पर सीमांत का नाम रोशन कर रहे हैं।

कहा विद्यालय की इस पहल का निश्चित ही लाभ छात्र-छात्राओं को मिलेगा। विद्यालय के संस्थापक महामंडलेश्वर जूना अखाड़ा हिमालयन योगी वीरेंद्रानंद गिरी महाराज ने वीसी के माध्यम से कहा कि बदलते दौर के साथ शिक्षण का तरीका भी बदला है।

कहा पाठी से शुरू हुई शिक्षा, किताबों, लैपटॉप के बाद ई कोडिंग तक पहुंच गई है। कहा विद्यालय की इस पहल के बाद सीमांत के छात्र-छात्राओं को मैदानी क्षेत्रों की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

अब छात्र-छात्राएं ई कोडिंग के माध्यम से स्वयं सॉफ्टेवयर बना सकते हैं। साथ ही एक क्लिक से देश के शिक्षाविदों से किसी भी टॉपिक पर जानकारी ले सकते हैं। यहां प्रधानाचार्या यशोदा पाठक,कमलेश पाल, संध्या पाल, महेंद्र बोरा, मंयक चंद, अशुल चंद, गिरीश खाती, अनिल कुमार पांडेय, प्रदीप मेहता, डीएस धामी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अवैध खनन के खिलाफ वन महकमा सख्त, एक ट्रक को किया सीज

हल्द्वानी: वन विभाग की ओर से अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया है। विभाग की इस कार्रवाई में तराई पूर्वी वन प्रभाग के गौला रेंज की टीम ने बीती देर रात अवैध खनन में लिप्त एक ट्रक को पकड़ा है। वन विभाग की टीम ने पकड़े गए। ट्रक […]