त्रिस्तरीय पंचायतों के खाली पड़े पदों पर चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी, 27 जून को होगा मतदान

Ghughuti Bulletin

देहरादून: राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के 12 जनपदों में त्रिस्तरीय पंचायतों के खाली पड़े पदों पर चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है। जिसके तहत सभी खाली पदों के लिए 27 जून को चुनाव होने हैं। अधिसूचना जारी होने के बाद से ही संबंधित क्षेत्रों में आचार संहिता लागू हो गई है, जो कि 29 जून को परिणाम आने तक जारी रहेगी।

राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट की ओर से पंचायत के खाली पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई। उन्होंने बताया कि प्रदेश में ग्राम सभा सदस्यों के 4821, ग्राम प्रधान के 179, क्षेत्र पंचायत सदस्यों के 21 और जिला पंचायत सदस्यों के तीन खाली पदों के लिए चुनाव होंगे। हरिद्वार जिला इस चुनाव में शामिल नहीं है।

भट्ट ने बताया कि अब जिलों के जिलाधिकारी संबंधित क्षेत्रों की अधिसूचना जारी करेंगे। जहां भी चुनाव होने हैं, वहां आचार संहिता लागू रहेगी। क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नामांकन की पूरी प्रक्रिया क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर होगी। जिला पंचायत सदस्यों की नामांकन प्रक्रिया जिला पंचायत मुख्यालय पर होगी, लेकिन मतों की गणना क्षेत्र पंचायतों के मुख्यालय पर होगी। परिणाम जिला पंचायत मुख्यालय जारी करेंगे। चुनाव में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को कोविड से बचाव की गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा।

अधिसूचना के अनुसार 13 जून व 14 जून को नामांकन किया जायेगा, वहीं 16 जून सुबह 10 से शाम तीन बजे नाम वापस लिए जा सकते हैं I 17 जून को चुनाव चिह्न आवंटित किये जायेंगे, 27 जून को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा और 29 जून सुबह आठ बजे से मतगणना होगीI


Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सलमान खान को मिली धमकी को लेकर महाकाल से पूछताछ करने पुणे पहुंची मुंबई क्राइम ब्रांच

मुंबई/महाराष्ट्र: सलमान खान को मिले धमकी भरे लेटर मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच और महाराष्ट्र पुलिस तेजी से जांच में जुट गई है। जिसके चलते महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सिद्धेश हीरामल कांबले उर्फ सौरभ महाकाल को गिरफ्तार किया था, जिसको लेकर अब मुंबई […]