हाथियों की मूवमेंट बढ़ने से दहशत

Ghughuti Bulletin

ऋषिकेश: राजाजी टाईगर रिजर्व पार्क की गौहरी रेंज में हाथी का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते रोज हाथी ने रेंज कार्यालय में सोलर फेंसिंग को तोड़ डाला। वनकर्मियों ने किसी तरह हाथी को जंगल की तरफ भगाया।

गौहरी रेंज में इन दिनों हाथी की धमक से वनकर्मी भी सहमे हुए हैं। जंगल से सटे क्षेत्रों में हर रोज हाथी घुस रहा है। बीते रोज हाथी ने गौहरी रेंज कार्यालय में लगी सोलर फेंसिंग को तोड़ डाला। यहीं नहीं पानी की टंकी और पाइप को भी नुकसान पहुंचाया।

हाथी की सूचना मिलने पर वनकर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पार्क कर्मियों ने हवाई फायर कर हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ा। इसके अलावा हाथी का मूवमेंट नीलकंठ मार्ग, स्वर्गाश्रम क्षेत्र में भी बढ़ा है। वनक्षेत्राधिकारी धीर सिंह ने बताया कि हाथी से सुरक्षा के लिए क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सौंदर्यकरण कार्य की धीमी गति से श्रद्धालु परेशान

विकासनगर:  महासू देवता मंदिर हनोल में सौंदर्यकरण कार्य की धीमी गति से श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। मंदिर समिति और देव कारिंदों ने पुरातत्व विभाग से कार्य को जल्द पूरा कराने का अनुरोध किया है। पुरातत्व सर्वेक्षण देहरादून सर्किल के तहत महासू देवता मंदिर हनोल में […]