रोडवेज बसों के किराए में बढ़ोत्तरी

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई ने आम लोगों का जीना पहले ही मुहाल कर दिया है। अब उत्तराखंड परिवहन निगम ने भी बसों के किराए में बढ़ोत्तरी कर दी है। यह बढ़ोत्तरी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर की गई है।

परिवहन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, अभी फिलहाल इसके आदेश जारी नहीं हुए हैं, जिसे जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। लेकिन किराए में 10 से 15 तक की बढ़ोतरी कर दी गई है।
राजधानी देहरादून से लगे डोईवाला में बने टोल प्लाजा के सक्रिय होने के बाद से ही बसों को टोल भरना पड़ रहा है। यही नहीं, देहरादून से जाने वाली सभी बसें जो डोईवाला टोल प्लाजा से होकर गुजर रही हैं, उन सभी का किराया बढ़ा दिया गया है। वर्तमान समय तक देहरादून से हरिद्वार का किराया 85 रुपये था, जिसे बढ़ाकर 95 रुपये कर दिया गया है। इसी तरह बहादराबाद टोल प्लाजा से गुजरने वाली बसों का किराया भी बढ़ा दिया गया है।
कुल मिलाकर देखें तो राजधानी देहरादून से दिल्ली जाने वाली बसों को छोड़कर हरिद्वार, रुड़की या फिर सहारनपुर जाने वाली सभी बसों के किराए में 10 से 15 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। जिसके चलते अब इसका भार आम जनता को झेलना पड़ेगा। परिवहन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, बसों का किराया बढ़ाए जाने की मुख्य वजह टोल प्लाजा है, लेकिन लगातार बढ़ रहे डीजल के रेट की वजह से भी इसमें कुछ रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जल संरक्षण कार्यक्रम का आयोजन

रुद्रप्रयाग:  विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के राइंका पीड़ा धनपुर के छात्र-छात्राओं के बीच नेहरू युवा केंद्र की ओर से जल संरक्षण कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के तौर पर वरिष्ठ पत्रकार रमेश पहाड़ी ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्चे जल स्रोतों की […]