राजधानी देहरादून के महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया शुरु, प्रथम मेरिट लिस्ट जारी

Ghughuti Bulletin

देहरादूनः राजधानी के कई महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में आज से प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कुछ महाविद्यालयों में अभी आवेदन फार्म की जांच की प्रक्रिया के चलते प्रवेश मे विलम्ब हो सकता है परंतु शीघ्र ही उनमें भी प्रवेश प्रक्रिया शुरु होने की उम्मीद है। 

सोमवार को एसजीआरआर पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बी.ए. बौड़ाई ने बताया कि हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर के निर्देशानुसार प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिसके तहत स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए शीघ्र ही मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

वहीं दून विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. सुरेखा डंगवाल ने बताया कि स्नातक, बीए, बीएससी प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए गत शनिवार को ही पहली मेरिट सूची जारी की जा चुुकी है। उन्होंने बताया कि मेरिट सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी अपलोड की गई है। छात्र.छात्राएं इस पर अपना नाम देखकर सोमवार से 11 सितंबर तक विश्वविद्यालय में प्रवेश ले सकते हैं। जो छात्र.छात्राएं निर्धारित अवधि पर प्रवेश नहीं लेंगे, उनकी जगह दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी।

एमकेपी पीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रेखा खरे ने बताया कि स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी हो चुकी है। जिन छात्राओं का पहली मेरिट सूची में नाम आया है उन्हें सोमवार से 11 सितंबर तक जरूरी प्रमाणपत्र और शुल्क जमाकर प्रवेश लेना होगा। जिस श्रेणी में प्रवेश पूरे नहीं होंगे, उसके बाद दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी।

वहीं डीएवी और डीबीएस पीजी कॉलेज में आवेदन पत्रों की जांच कार्य की प्रक्रिया चल रही है। जांच का कार्य पूर्ण होने के बाद शीघ्र ही इन महाविद्यालयों में भी प्रवेश प्रक्रिया शुरु हाने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रिश्ते के भाई ने जबरन निकाह कर, नाबालिग से किया दुष्कर्मः मुकद्दमा दर्ज

देहरादूनः नाबालिग से जबरन निकाह कर उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। नाबालिग के पिता ने राजपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर अपने ही भांजे पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है। नाबालिग पीड़िता के पिता ने आरोपी युवक के परिवार के सदस्यों सहित […]