सैन्यधाम निर्माण के लिए आवश्यक कार्रवाई जल्द हो पूर्णः सीएम

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास स्थित कैंप कार्यालय में सैन्य धाम के निर्माण के लिए गठित उच्च स्तरीय कमेटी की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये कि सैन्यधाम के निर्माण के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही जल्द पूर्ण की जाय। सैन्यधाम राज्य सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में जो सैन्यधाम बनाया जायेगा, उसकी देश में एक अलग पहचान होगा। उत्तराखण्ड सैनिक बहुल राज्य है। हमारे अनेक सैनिकों ने युद्ध में वीरगति प्राप्त की है। उनके आंगन की मिट्टी सैन्यधाम में लाई जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सैन्यधाम का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण किये जाय। सैन्यधाम के साथ ही पुरूकुल क्षेत्र में संस्कृति ग्राम के लिए भी कार्ययोजना बनाई जाय। सैनिक कल्याण निदेशालय में एक सैन्यधाम सेल भी बनाया जायेगा।

बैठक में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, मुख्य सचिव ओमप्रकाश, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव एल. फैनई, सचिव सुशील कुमार, जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव, एमडी पेयजल निगम उदयराज, एमडी उपनल ब्रिगेडियर (रिटा.) पी.पी.एस पहावा, निदेशक सैनिक कल्याण ब्रिगेडियर (रिटा.) के.बी. चन्द एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड बोर्ड ने तैयार किया 10वीं-12वीं के रिजल्ट का फॉर्मूला, शासन से मंजूरी का इंतजार

देहरादून:  कोरोना के खतरे को देखते हुए उत्तराखंड बोर्ड ने भी सीबीएसई की तर्ज पर 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी थी। ऐसे में उत्तराखंड बोर्ड के अधिकारी 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर मंथन कर रहे है। इसी को लेकर सोमवार को शिक्षा महानिदेशक विनय शंकर […]