सेना के फर्जी आई कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

एसटीएफ ने तीन आरोपी किए गिरफ्तार
आर्मी इंटेलिजेंस कर रही पूछताछ

देहरादून: उत्तराखंड स्पेशल टॉस्क फोर्स ने बीती देर रात छापेमारी की कार्रवाई कर आर्मी के फर्जी आई कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। फर्जी आई कार्ड गिरोह संचालित करने के मामले में एसटीएफ ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

छापेमारी के दौरान एसटीएफ ने कई फर्जी दस्तावेज और आई कार्ड बरामद किए हैं। फिलहाल इस मामले में एसटीएफ के साथ आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारी गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटे हुए हैं।

प्रभारी एसटीएफ ने बताया कि एसटीएफ को इनपुट मिला था कि देहरादून में कुछ लोग सेना से सम्बन्धित दस्तावेज फर्जी तरीके से तैयार कर लोगों को विदेश भेज रहे हैं तथा उन्हें फर्जी तरीके से नौकरियां दिलवा कर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं।

प्रभारी एसटीएफ द्वारा निरीक्षक सन्दीप नेगी के नेतृत्व में उप निरीक्षक यादवेन्द्र बाजवा एवं आर्मी इंटेलिजेंस की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। इसी क्रम में सूचना प्राप्त हुई थी कि विक्की थापा नाम का व्यक्ति जो दूधली रोड मोथरावाला में रहता है, सेना के फर्जी दस्तावेज बनवाकर विदेश जाने की तैयारी कर रहा है।

इस सूचना के आधार पर बुधवार देर रात एसटीएफ एवं आर्मी इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम द्वारा दूधलीरोड, मोथरोवाला स्थित इन्द्रपुरी फार्म के पास से एक व्यक्ति को पकड़ कर उससे पूछताछ की गई। गिरफ्तार किये गये विक्की थापा की तालाशी ली गई तो उसकी जैकेट की जेब से सेना से सम्बन्धित कुछ दस्तावेज बरामद हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कैंडुल के युवाओं ने खेतीबाड़ी को बनाया रोजगार का साधन

लॉकडाउन में नौकरी को छोड़ लौटे थे गांव ऋषिकेश:  उत्तराखंड के लिए पलायन एक बड़ी समस्या है। साल दर साल खाली होते पहाड़ पलायन का दर्द झेलने को मजबूर है। वहीं, कोरोना महामारी और लॉकडाउन में रिवर्स पलायन ने प्रदेश में लाखों बेरोजगारों की फौज खड़ी कर दी है। जिसकी […]