किसान आन्दोलन में भाग लेने को निकले उत्तराखण्ड के किसान

Ghughuti Bulletin

रूद्रपुर:  खाद्य सामग्री लेकर उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले से कई किसान शनिवार को किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए रवाना हुए हैं। कृषि कानूनों के विरोध में गाजीपुर दिल्ली बॉर्डर पर किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन में शामिल किसानों के लिए जसपुर क्षेत्र से दो ट्रैक्टर-ट्रॉली, दो कार में खाने का सामान लेकर 35 किसान शनिवार की सुबह रवाना हो गए हैं।

उन्होंने उत्तराखंड बॉर्डर पार कर लिया है। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष प्रेम सिंह सहोता ने बताया कि क्षेत्र के किसानों ने एकत्र कर गाजीपुर दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों के खाने के लिए 21 कनस्तर सरसों का तेल, 12 कुंतल चीनी, 2 कुंतल चाय की पत्ती, 6 कुंतल चावल, 6 कुंतल आटा और दाल भेजी है। ग्राम बहादुरपुर, भवानीपुर, गोविंदपुर आदि ग्राम से 35 किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए गए हैं।

लोहड़ी पर्व के लिए 8 कुंतल मावे के लड्डू, एक ट्रॉली गोबर के कंडे, एक ट्रॉली जलोनी लकड़ी, एक ट्रॉली शुद्ध पानी की बोतलें भेजी जाएंगी। उन्होंने बताया कि 18 जनवरी को किसान आंदोलन में घर पर रहकर खेती किसानी करते हुए अथवा आंदोलन में भाग लेकर सहयोग कर रही महिलाओं को संयुक्त किसान मोर्चा सम्मानित करेगा। कृषि कानूनों के वापस होने तक खेत के किसान आंदोलन कर रहे किसानों के लिए खाद्य सामान की आपूर्ति कर आंदोलन में शामिल होते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या

पिथौरागढ़: नेपाल बॉर्डर से सटे सुनखोली गांव में एक युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। मृतक के परिजनों की शिकायत पर अस्कोट पुलिस ने क्षेत्र के ही तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। अस्कोट कोतवाली के थानाध्यक्ष पीआर आगरी ने बताया कि मामले में पुलिस ने […]