शाॅर्ट सर्किट होने से पांच दुकाने जलकर खाक

Ghughuti Bulletin

ऋषिकेश:  हरिद्वार रोड स्थित कृषि उत्पादन मंडी समिति के बाहर पांच दुकानें जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर बमुश्किल काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।

आग से दुकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।अग्निशमन प्रभारी बीरबल ने बताया की सुबह तड़के 1 बजकर 15 मिनट पर फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना मिली कि हरिद्वार रोड स्थित कृषि उत्पादन मंडी समिति के बाहर फल व सब्जी की फुटकर दुकानों में आग लग गई।

सूचना पर तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक आग से दुकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया। बीरबल ने बताया की प्रथम दृष्टता में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है।

दुकानों के पास बिजली विभाग का ट्रांसफार्मर है, जिससे शॉर्ट सर्किट होने से दुकानों में आग लगी। वहीं आग लगने से करीब पांच लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी घटनास्थल पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिया कि अगर उनकी वजह से नुकसान हुआ है तो इसकी भरपाई करें. इसके साथ ही उन्होंने अपने विधानसभा अध्यक्ष के विवेकाधीन कोष से भी पीड़ित दुकानदारों को मदद का भरोसा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बलदेव सिंह आर्य की जयंती पर श्रद्धांजलि

 देहरादून:  गढ़वाल की धरती राष्ट्रीयता से ओत-प्रोत वीर भोग्य भूमि रही है। समय- समय पर इस धरती पर अनेक समाज सेवियों ने जन्म लेकर न सिर्फ समाज में व्याप्त कुरीतियों को मिटाने के लिए डटकर मुकाबला किया बल्कि उन कुरीतियों को जड़ से समाप्त करने का संकल्प भी व्यक्त किया। […]