तमिलनाडु मे भारी बारिश के चलते जारी की गई बाढ़ की चेतावनी

Ghughuti Bulletin
चेन्नई: तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर जारी है। यहां स्थिति काफी खराब हो गई है जिसके चलते गुरुवार के लिए मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया था। बारिश के कारण राज्य के 90 प्रमुख जलाशयों और झील का जल स्तर काफी अधिक बढ़ गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, वैगई बांध का जलस्तर 69 फीट तक पहुंच गया है, जिसे देखते हुए बाढ़ की चेतावनी जारी कर दी गई है। वैगई बांध की पूर्ण जलाशय क्षमता 71 फीट है। बता दें कि राज्य में भारी बारिश के कारण अभी तक 16 लोगों की जान जा चुकी है। खराब मौसम ने समुद्र के तटवर्ती इलाकों की हालत खराब कर दी है। 

राजधानी चेन्नई सहित तटीय इलाकों के निचले हिस्सों में सड़कों पर भी पानी भर आया है और ऐसे में यहां नांवों से काम लेना पड़ रहा हैं। बारिश की वजह से रेल और हवाई यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। बाढ़ और बारिश के कारण फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंत्रियों और उच्च अधिकारियों से हालात पर चर्चा की है। सीएम ने अधिकारियों को बाढ़ और वर्षा की स्थिति से किसानों की फसल बचाने के निर्देश दे दिए हैं। और साथ ही उन्होंने किसानों को हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए छह मंत्रियों की टीम का भी गठन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत में लॉन्च हुई अल्टरोज दी गोल्ड स्टैंडर्ड जानें कीमत और फीचर्स

देहरादून : सबसे पहले बात जर्मन लग्जरी कार निर्माता द्वारा पेश की गई इलेक्ट्रिक कार के बारे में करते हैं। बता दें पोर्शे ने अपनी इस टायकन इलेक्ट्रिक कार को दो बॉडी शेप में उतारा है, जिसमें टायकन स्पोर्ट्स सैलून और टायकन ग्रैन टूरिस्मो क्रॉसओवर शामिल है। आखिरकार भारत में […]

You May Like