मद्महेश्वर जी की उत्सव डोली के गद्दीस्थल पहुंचने से पूर्व,फूलों से सजाया गया ओंकारेश्वर मंदिर

Ghughuti Bulletin

देहरादून: उखीमठ स्थित पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर को उत्सव डोली एवं देव निशानों के स्वागत हेतु देवस्थानम बोर्ड द्वारा फूलों से सजाया गया। देव डोलियों के स्वगत के लिए तोरण द्वार भी बनाए गये हैं।

मेला समिति एवं प्रशासन हवाले से बताया गया कि कल गुरुवार को के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मद्महेश्वर जी की डोली मंदिर दर्शन के लिए मेले में शामिल हो सकते हैं।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक मनोज रावत, पूर्व विधायक आशा नौटियाल, देवस्थानम बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी.डी. सिंह चंडी प्रसाद भट्ट, विजय राणा, उप जिलाधिकारी जितेंद्र वर्मा मौजूद रहेंगे।

बुद्धवार को केदारपीठ के जगतगुरु 1008 भीमाशंकर लिंग के प्रतिनिधि केदार लिंग ने तीन दिवसीय मद्महेश्वर मेले का उदघाटन किया था।

उल्लेखनीय है कि द्वितीय केदार मद्महेश्वर जी के कपाट शीतकाल हेतु 22 नवंबर को बंद हो गये।ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ से देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि मद्महेश्वर जी की उत्सव डोली गुरुवार मध्यान तक पंचकेदार गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किशोर,किशोरियों के स्वास्थ्य तथा अधिकारों को लेकर 16 दिवसीय संगोष्ठी, संवाद का आयोजन

नैनीताल: किशोर व किशोरियों के स्वास्थ्य तथा अधिकारों को लेकर नैनीताल में विमर्श संस्था द्वारा संगोष्ठी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संगोष्ठी कार्यक्रम के तहत किशेर किशोरियों व महिलाओं के अधिकारों पर जागरूकता को लेकर 16 दिनों तक विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों काआयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के शुरुआती दौर […]