एटी इंडिया कर रहा प्रदेश के दुरस्थ क्षेत्रों में खाद्य समग्री वितरित

Ghughuti Bulletin

कोरोना काल में मदद के हाथः
देहरादून:  उत्तराखण्ड के छह जिलों के ग्रामीण क्षेत्रो में काम कर रही एप्रोप्रियेट टैक्नोलाॅज इंडिया संस्था ने कोरोनाकाॅल में प्रदेश के दुरस्त क्षेत्रों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। संस्था के कार्यकर्ता प्रदेश के दुरस्थ क्षेत्रों में खाद्य समग्री भेजने के साथ-साथ गांवो में कोरोना से बचाओं के लिए जागरूक करने का काम भी कर रहे है।

कोरोनाकाल में कफर््यू के दौरान काम धन्धे ठप होने के लिए प्रदेश में हजारों लोगों के आजिविका प्रभावित हुई है। ऐसे में कई संस्थाएं लोगों की मदद करने के लिए सामने आई है। इसी श्रंखला में उत्तराखण्ड के छह जिलों के दुरस्त ग्रामीण क्षेत्रो में रोजगार सृजन वर्ष 1994 से काम कर रही एटी संस्था ने लोगों की मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाया है।

संस्था ने प्रदेश के दुरस्त क्षेत्रों में ग्रामीणों की मदद के लिए खाद्य समग्री वितरण का कार्य शुरू किया है। इसके तहत प्रदेश की राजधानी देहरादून के दूरस्त क्षेत्र लाखामंडल के करीब सौ परिवारों व चमोली जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के साठ से सत्तर परिवारों को खाद्य समग्री के साथ-साथ सैनेट्री नेपकिन व साबुन अबतक वितरित किया।

इसके अलावा संस्था के कार्यकर्ता लगातार प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से बचाओं के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चला रहे है। एटी इंडिया संस्था के मैनेजर एडमिन अतुल जैन ने बताया कि  उनकी संस्था पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के छह जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार ग्रामीणों की अपने स्तर से मदद कर रही है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। चमोली में संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर राकेश धीरवान,लाखामडल में कृपाराम,मेहर सिंह,दिनेश,शूरवीर,दर्शन नेगी खाद्य वितरण अभियान चला रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

अनुकृति गुसाईं ने जरूरतमंदों के लिए भेजा राशन किट

देहरादून:  कोरोना कर्फ्यू लगने से कई हजारों लोगों के काम धंधे चैपट हो गए है। ऐसे में उनके सामने भरणपोषण की समरूा उत्पन होने लगी है। रोजगार खत्म होने से गरीब परिवारों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। ऐसे में कई संस्थान और समाजसेवी जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं। […]