चूल्हे की चिंगारी से राख हुई 45 झोपड़ियां,बेबस होकर जलता देखते रहे मजदूर घर का सामान  

Ghughuti Bulletin

देहरादून : राजधानी में स्थित सहसपुर के भाऊवाला के सुंदरवन इलाके में एक झुग्गी बस्ती में आग लगने से हडकंप मच गया I आग लगने से 45 झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। हालांकि आग लगने से जानमाल को नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन बस्ती में रहने वाले 40 मजदूर परिवारों का सारा घरेलू सामान आग में झुलस गया ।

वहीं , आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे क्षेत्र के विधायक ने आग से पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। इसके साथ ही उप जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग की टीम से बस्ती में हुए नुकसान का आंकलन कराने की बात कही है।

बता दे कि भाऊवाला के सुंदरवन क्षेत्र में बसी एक मजदूर बस्ती में अचानक आग लग गई। एक झोपड़ी से दूसरी झोंपड़ी में आग बढ़ने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आग की सूचना पाते ही मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। उन्होंने पानी के टैंकरों व अन्य चीजों से आग बुझाने का प्रयास किया , लेकिन आग इतनी भयानक थी कि सारी कोशिशे नाकाम हो गई I

वहीं ,घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक 45 झोपड़ियां जलकर राख हो गईं थी ।

सेलाकुई के प्रभारी अग्निशमन अधिकारी रमेश चंद्र गौतम ने बताया कि खाना बनाने के दौरान चूल्हे से निकली चिंगारी से एक झोपड़ी में आग लगने से यह घटना घटी है।

उन्होंने बताया कि बस्ती में लगभग 40 मजदूर परिवार रहते थे, जिनका अधिकतर सामान जलकर राख हो गया है। उधर, घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने मजदूरों का सांत्वना देते हुए हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सामूहिक भोज के बाद फूड प्वाइजनिंग से 150 से अधिक लोग बीमार

देहरादून: विकासखंड के किमोली और पारतोली गांव में फूड प्वाइजनिंग से करीब 150 से अधिक लोग बीमार होने की घटना सामने आई है| शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर बीमार लोगों का उपचार शुरू कर दिया है।जानकारी के मुताबिक गांव में सामूहिक भोज के बाद लोग बीमार […]