महाकुंभ के लिए तैयार धर्मनगरी,रात को विशेष लाईटिंग लगा रही चार चांद

Ghughuti Bulletin

हरिद्वार:  धर्मनगरी हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ से पहले धर्मनगरी रोशनी से जगमगाती हुई नजर आ रही है। दिन में जहां पेंटिंग के माध्यम से धर्मनगरी को सजाया गया है। वहीं, रात को की गई लाइटिंग से धर्मनगरी का एक अलग ही रूप दिखाई दे रहा है। हरिद्वार में जितने भी परमानेंटली पुल हैं विशेष तरह की लाइटों के माध्यम से उनको सजाया गया है। साथ ही सभी अखाड़ों को भी लाइट से सजाया गया है।

इतना ही नहीं विश्व प्रसिद्ध हर की पैड़ी को भी विशेष तरह की लाइट एसआरपी इत्यादि से सजाया गया है, जो कि कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण रहेगा। साथ ही इन दिनों हरिद्वार वासियों के लिए भी यह आकर्षण बनी हुई हैं।

वहीं, कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए थे कि रात में भी धर्मनगरी उतनी ही सुंदर दिखनी चाहिए, जितनी कि दिन में दिखती है। जिसके लिए हमने पूरे हरिद्वार को अलग-अलग तरह से लाइटों से डेकोरेट करने का कार्य किया है।

साथ ही जितने भी मंदिर हरिद्वार में हैं, उनको भी लाइटों के माध्यम से सजाने का कार्य किया गया है। इतना ही नहीं जो भी मेजर बिल्डिंग जैसे मेला नियंत्रण भवन है, उसको भी पूरी तरह रोशनी से सजाया गया है। साथ ही कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत ने हरिद्वार में आने वाले श्रद्धालुओं से अपील भी की है कि वह हरिद्वार में महाकुंभ के लिए सजाई गई धर्मनगरी को जरूर देखें।

किसी प्रकार का हरिद्वार में कूड़ा-कचरा न करें. अगर कोई भी प्लास्टिक का समान आप यहां पर लाये हैं, तो उसका उचित जगह पर निस्तारण जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत बंद को लेकर किसानों की बैठक, 26 मार्च को पैदल मार्च का ऐलान

काशीपुर:  मुरादाबाद रोड स्थित मंडी गेस्ट हाउस में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने आगामी 26 तारीख को भारत बंद के लिए बैठक का आयोजन किया। जिसमें किसानों के महानगर कांग्रेस कमेटी के सदस्यगण भी मौजूद रहे। बैठक में किसानों ने भारत बंद को लेकर काशीपुर के जेल […]