आगामी 1 सितंबर से पिथौरागढ़ की नैनी सैनी हवाई पट्टी पर नियमित हवाई सेवा का होगा संचालन –अनिल बलूनी

Ghughuti Bulletin

कुमाऊँ क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे की दिशा में बढ़ा काम

गौचर, चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर भी हवाई सेवा का खाका तैयार

उत्तराखंड की हवाई सेवाओं के संबंध में हर 15 दिन में केंद्रीय उड्डयन मंत्री से होगी चर्चा

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने की केंद्रीय उड्डयन मंत्री से भेंट

नई दिल्ली:  उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी एवं उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने उत्तराखंड की हवाई सेवाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की।

केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि आगामी 1 सितंबर से पिथौरागढ़ हवाई पट्टी पर नियमित उड़ान संचालित की जाएगी। एक 20 सीटर विमान की नियमित सेवा उक्त तिथि से प्रारंभ हो जाएगी साथ ही चिनियालीसौड उत्तरकाशी और गौचर चमोली हवाई पट्टियों पर हवाई सेवाओं के लिए मंत्रालय होमवर्क करेगा।

सांसद बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन आधारित प्रदेश है, चार धाम दर्शन हेतु विश्व भर के श्रद्धालु यहां आते हैं इसलिए बेहतर एयर कनेक्टिविटी से जहां यात्रियों, श्रद्धालुओं को सुविधा होगी वही राज्य की आर्थिकी और पर्यटन बढ़ेगा। सांसद बलूनी ने बताया कि कुमाऊं क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की हवाई अड्डे निर्माण हेतु मंत्रालय गंभीर है इससे कुमाऊं क्षेत्र के पर्यटन में चार चांद लगेंगे।

सांसद बलूनी ने कहा कि मंत्री जी ने बहुत सकारात्मक तरीके से उत्तराखंड की हवाई सेवाओं के विषय पर सहयोगात्मक रूप दिखाया और कहा कि प्रत्येक 10-15 दिन में वे सांसद बलूनी के साथ उत्तराखंड की हवाई सेवाओं पर चर्चा करेंगे बाकी तेजी से उत्तराखंड के विषयों पर काम आगे बढ़ सके।

सांसद बलूनी ने कहा कि पंतनगर हवाई अड्डे को भी बेहतर एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने का अनुरोध माननीय मंत्री जी से किया गया है। आने वाले समय में पंतनगर हवाई अड्डा जॉली ग्रांट देहरादून की तरह नियमित सेवा प्रदाता हवाई अड्डा बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्य से लेकर ब्लॉक स्तर तक मजबूत होगा आपदा प्रबंधन का ढांचाः धन सिंह रावत

देहरादून:  प्रदेश के आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज सचिवालय स्थित डिजास्टर मिटिगेशन एंड मैनेजमेंट सेंटर में आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक की।इस दौरान रावत ने कहा कि राज्य में दैवीय आपदा की संभावनाओं को देखते हुए प्रदेश स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर तक […]

You May Like