बीस अक्टूबर से उन्नति विहार में युवा रामलीला मंडली करेगी रामलीला का मंचन, कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल

Ghughuti Bulletin

-राम यज्ञ से होगा संसार पर आया संकट दूरः राजकुार सेमवाल
-क्षेत्रवासियों से मिल रहा अपार सहयोगः प्रताप पंवार
-रामलीला मंचन के दौरान बनये रखें शांतिः अर्जुन राणा

देहरादूनः राजधानी के मोहकमपुर स्थित उन्नति विहार में युवा रामलीला मंडली के द्वारा रामलीला का आयेजन किया जायेगा। यह जानकारी मंडली के सह सचिव पुनीत डिमरी ने दी। उन्होंने जानकारी को साझा करते हुए बताया कि बुद्धवार 20 अक्टूबर से उन्नति विहार में पूर्व वर्षों की तरह इस बार भी रामलीला का मंचन किया जा रहा है। बताया कि कोविड.19 के चलते पिछले वर्ष रामलीला का मंचन नहीं हो पाया था। वहीं इस साल प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन के तहत यह मंचन किया जा रहा है।

मंडली के अध्यक्ष राजकुमार सेमवाल ने बताया कि विगत चार साल से युवा रामलीला मंडली लगातार रामलीला का मंचन करती आ रही है। कोरोना के चलते पिछले साल इस मंचन को नहीं किया जा सका था। परंतु इस बार प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद मंडली के सभी सदस्यों के साथ कलाकारों में भारी उत्साह है। उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों से रामलीला को देखने के लिए आने की अपील की है। साथ ही उन्होंने अपील की है कि, सभी रामलीला दर्शक मास्क पहनने के साथ सरकार द्वारा जारी समस्त गाईड लाईन का पालन अवश्य करें। कहा कि प्रभु राम संसार में आये इस संकट को अवश्य दूर करेंगे।

सचिव प्रताप पंवार ने कहा कि मंडली को सभी क्षेत्रवासियों से अपार सहयोग मिल रहा है। इसके लिए उन्होंने स्थानीय क्षेत्रवासियों का आभार व्यक्त किया। साथ ही अपील की है कि, दस दिन तक के इस राम यज्ञ में सहयोग करने की कृपा करें। उन्होंने जानकारी दी कि रामलीला का मंचन उसी स्थान पर किया जा रहा है। जहां विगत वर्षों में किया जाता रहा है।

इसके अलावा मंडली के उपाध्यक्ष अर्जुन राणा ने बताया कि मंचन से संबंधित सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। कहा कि कुछ व्यवस्थायें करनी बाकी रह गई हैं। जिन्हें क्षेत्रीय जनता के सहयोग से पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने रामलीला मंचन के दौरान सभी से शंति बनये रखने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

20 अक्टूबर से पुनः शुरू की जायेगी चारधाम यात्रारू सीएम

रुद्रप्रयाग: प्रदेश में भारी बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हेलीकॉप्टर से हवाई दौरा कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। आपदा प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रुद्रप्रयाग के गुलाबराय स्थित मैदान में लैंडिंग की। इस दौरान भाजपा […]