विश्व युद्ध से लेकर अब तक शहीदों के चित्र लगेंगे सैन्य धाम में: गणेश जोशी

Ghughuti Bulletin

देहरादून: प्रदेश के सैनिक कल्याण, औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि सैन्य धाम के रूप में उत्तराखण्ड का पाचवॉ धाम विकसित किया जायेगा। 15 नवम्बर 2021 से शहीद सम्मान यात्रा का प्रारम्भ स्वाड गॉव से किया गया था जिसका समापन कल गुनियाल गॉव में हो जायेगा। 95 ब्लॉकों के कुल 1434 शहीद परिवारों से सम्पर्क करने के बाद यहॉ पर पवित्र कलश लाया जायेगा।

समारोह के दौरान देहरादून के 204 शहीद परिजनों को सम्मानित भी किया जायेगा। शहीद द्वार का नाम पूर्व सीडीएस स्वर्गीय विपिन रावत के नाम पर किया जायेगा। 50 बीघा के अन्तर्गत बनने वाले शहीद धाम को 63 करोड रूपये की लागत से 02 वर्ष के भीतर तैयार कर लिया जायेगा तथा प्रथम विश्व युद्ध से लेकर अब तक शहीदों के चित्र विवरण के साथ यहॉ पर लगाये जायेगे।

शहीद धाम में अमर जवान ज्योति, थियेटर, गन, ट्रैंक इत्यादि प्रमुख आकर्षण के केन्द्र होंगे। कल शहीद सम्मान यात्रा के सम्पन होने पर विशाल जन सभा का भी आयोजन किया जायेगा, जिसमें केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

ब्रेकिंग: कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत वाहन दुर्घटना में घायल

देहरादून: कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत वाहन दुर्घटना में घायल। पौड़ी के थलीसैंण में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। मिली जानकारी के अनुसाार स्वास्थ्य मंत्री को काफी चोट लगी हैं। बाकी संबंधित खबरें : शहीदों के ऑगन की मिट्टी से बनेगा पांचवा सैन्य धाम: सीएम धामी मुख्यमंत्री ने राज्य […]