फंदे में फंसा गुलदार

Ghughuti Bulletin

वन विभाग की टीम ने ट्रेंकुलाइज कर किया रेस्क्यू
विकासनगर:  कालसी वन प्रभाग क्षेत्र के रुद्रपुर गांव में गुलदार के फंदे में फंसे होने सूचना मिली है। वहीं बस्ती के नजदीक गुलदार की दस्तक से दहशत का माहौल बन गया था। मामले की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और गुलदार को ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू किया।

जानकारी के मुताबिक रुद्रपुर गांव के जंगलों में किसी ने फंदा लगाया हुआ था जिसमें शनिवार सुबह को गुलदार फंस गया। ग्रामीणों की नजर जब इस पर पड़ी तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीण गुलदार की दशतक से डरे हुए थे। उन्होंने तत्काल मामले की सूचना वन विभाग को दी।

ग्रामीणों की जानकारी पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद पशु चिकित्सकों की देखरेख में गुलदार को ट्रेंकुलाइज किया गया। जिसके बाद उसे पिंचरे में कैद किया गया। पशु चिकित्सक राकेश नौटियाल ने बताया कि यह नर गुलदार है, जो एक फंदे में फंस गया था। गुलदार के जंगल में छोड़ा जाएगा या फिर इसे रेस्क्यू सेंटर भेजा जाएगा। इसकी जानकारी उच्च अधिकारी देगा। उन्हीं के निर्देश पर अग्रीम कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहीद परिवारों के आंगन की मिट्टी से बनेगा सैन्य धामः त्रिवेन्द्र

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने रखी नींव पांचवे धाम के रूप में जाना जायेगा सैन्य धाम देहरादून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान मंच से उत्तराखंड में सैन्य धाम शब्द का जिक्र किया था, जिसका सपना आज साकार होने जा रहा है। प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत […]