गंगोत्री हाईवे दुसरे दिन भी बंद

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  गंगोत्री हाईवे सुनगर में दूसरे दिन भी बंद है। हाईवे का 20 मीटर हिस्सा नदी में गिर जाने के कारण रास्ता नहीं खुल सकता है। बीआरओ की दो मशीनें और 30 मजदूर हाईवे खोलने में जुटे हैं।
बता दें कि भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र सुनगर गंगोत्री हाईवे के लिए नासूर बना हुआ है।

सोमवार तड़के बिना बारिश के ही यहां भारी भूस्खलन से हाईवे अवरुद्ध हो गया था। सूचना मिलने के बाद से ही बीआरओ के मजदूर व मशीनें हाईवे खोलने में लगे हुए हैं लेकिन हाईवे पर रुक-रुक कर मलबा आने से रास्ता नहीं खुल पा रहा है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार तड़के कुछ स्थानीय लोग गंगोत्री से गंगा जल लेने के निकले थे। उन्हें हाईवे के बाधित होने से वापस लौटना पड़ा। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण हाईवे पर आवाजाही ठप होने से गंगोत्री धाम के साथ भारत-चीन सीमा पर स्थित अग्रिम चैकियों सहित उपला टकनौर क्षेत्र के हर्षिल, मुखबा, धराली, जसपुर, झाला, सुक्की, गंगनानी आदि गांव अलग-थलग पड़ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आईएमए में डिप्टी कमांडेंट परेड का हुआ आयोजन

देहरादून:  आईएमए में डिप्टी कमांडेंट परेड का आयोजन किया गया। आइएमए के डिप्टी कमाडेंट एवं मुख्य प्रशिक्षक मेजर जनरल जेएस मंगत ने परेड की सलामी ली। भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) से शनिवार को 425 कैडेट पास आउट होंगे, जिसमें 341 भारतीय सेना का हिस्सा बनेंगे, जबकि 84 विदेशी कैडेट हैं। […]