गोदियाल को रास नहीं आया 12 हजार करोड़ की ऑल वेदर रोड का कॉन्सेप्ट, बताया पैसों की बर्बादी

Ghughuti Bulletin

श्रीनगर:  प्रदेश में मॉनसून के कारण जगह-जगह पहाड़ियां दरक रही हैं, जिससे मार्ग बंद हो रहे हैं। मार्ग बंद होने से स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बड़ा बयान दिया है। गणेश गोदियाल ने ऑल वेदर रोड को भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की जीती जागती देन बताया है।

गणेश गोदियाल ने कहा कि ऑल वेदर रोड परियोजना में जनता की गाढ़ी कमाई को बर्बाद किया गया है। आज प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों की हालत पहले से भी ज्यादा बदतर हो गई है। प्रदेश की सड़कें निर्माण के कुछ महीने बाद भी धंस रही हैं। इससे जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों की पहाड़ियों से गिरते मलबे की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई है, जिनकी अकस्मात मृत्यु का कारण भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार है।

गोदियाल ने कहा कि दोनों सरकारें ऑल वेदर रोड की सही से मॉनिटरिंग नहीं कर रही हैं। इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने ऑल वेदर रोड निर्माण की जांच की मांग भी उठाई है।ये है ऑल वेदर रोड परियोजनारू चारधाम ऑलवेदर रोड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। इसकी शुरूआत 2016 में हुई थी। जैसा कि नाम से जाहिर है कि यहां बनने वाली सड़कों को हर मौसम के हिसाब से बनाया जाएगा। इस परियोजना के तहत करीब 900 किमी लंबी सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। ऑल वेदर रोड की लागत करीब 12 हजार करोड़ रुपए है।

-यहां-यहां से गुजरेगी ऑल वेदर रोड

प्रोजेक्ट में एक मुख्य सड़क है, जिस पर आगे बढ़ने के साथ चार अलग-अलग रास्ते निकलते हैं। ये रास्ते चारों धाम को जाते हैं। यह सड़क ऋषिकेश से शुरू होकर उत्तर दिशा में अंतिम गांव माणा तक जाती है।ऑल वेदर रोड में है खासरू पहला रास्ता, ऋषिकेश से निकलेगा, जो धारासू तक जाएगा। दूसरा रास्ता, धारासू से एक रास्ता यमुनोत्री और दूसरा गंगोत्री जाएगा। तीसरा रास्ता भी ऋषिकेश से शुरू होगा और रुद्रप्रयाग तक जाएगा। रुद्रप्रयाग से एक रास्ता केदारनाथ के लिए गौरीकुंड तक निकल जाएगा। चौथा रास्ता रुद्रप्रयाग से आगे बदरीनाथ के लिए माणा गांव तक जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीएम ने किया स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण

देहरादून:  जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने शुक्रवार को स्मार्ट सिटी परियोजना के नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत विभिन्न स्थानों पर चलाये जा रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता, पारदर्शिता का निरीक्षण स्थल पर जाकर की। जिलाधिकारी ने बहल चौक के पास स्मार्ट सिटी द्वारा आम नागरिकों को सुगम यातायात हेतु स्मार्ट वे, […]