जम्मू-कश्मीर में हुआ ग्रेनेड विस्फोट, सेना कप्तान व जूनियर कमीशनर की हुई मौत

Devendra Budakoti

देहरादून: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अचानक ग्रेनेड विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में सेना के एक कप्तान और एक जूनियर कमीशनर अधिकारी की मौत हो गई। हादसे में पांच अन्य जवान घायल हुए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी हैं।

सेना के पीआरओ ने बताया कि रविवार देर रात पुंछ के मेंढर सेक्टर में अचानक ग्रेनेड विस्फोट हो गया। जिस समय यह घटना हुई, उस वक्त सेना के जवान ड्यूटी पर थे।

उन्होंने कहा कि घायलों को तुरंत हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया। इलाज के दौरान सेना के कप्तान आनंद और नायब-सूबेदार (जेसीओ) भगवान सिंह ने दम तोड़ दिया। जबकि पांच अन्य जवानों का इलाज जारी है।

इससे पहले रविवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में दोपहर बाद आतंकियों ने सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर हमला किया। इस हमले में एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गए। एक अन्य राहगीर घायल हो गया। घटना के तत्काल बाद पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया गया। शहीद एएसआई विनोद कुमार उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले के रहने वाले थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सावन के पहले सोमवार महादेव की पूजा को मंदिरों में उमड़ी भीड़

देहरादून: आज सावन के पहले सोमवार के शुभ अवसर पर जगह-जगह मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी है I श्रद्धालु सावन के प्रत्येक सोमवार व्रत रखकर भगवान शिव से अपनी मनोकामना पूरी करने की प्राथना करते है I सावन के पहले सोमवार को शहर के अनेक मंदिरों में श्रद्धालु जलाभिषेक […]