ई-गवर्नेंस के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है सरकारी कार्यों को जनता तक: मुख्यमंत्री

Ghughuti Bulletin

देहरादून: आज सीएम आवास मे मुख्यसेवक सदन में “रोल्स ऑफ़ सोशल मिडिया इन गवर्नेंस” कार्यक्रम का आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी, पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, भाजपा के प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शेखर वर्मा समेत कई सोशल मिडिया से जुड़े लोगों ने प्रतिभाग कियाI

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से शानदार कार्य किया जा सकता। ई-गवर्नेंस के माध्यम से सभी सरकारी कार्यों को ऑनलाइन सर्विस के माध्यम से जनता तक आसानी से पहुंचाना, जिससे सरकारी कार्यालयों और जनता दोनों के पैसे और समय की बचत हो होI कहा ई-गवर्नेंस के तहत सभी सरकारी कामकाजों को ऑनलाइन कर दिया गया है जिससे जनता घर बैठे विभिन्न कार्यों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सके।

इस मौके पर सीएम ने कहा कि हमारी विचारधारा सदैव से राष्ट्रवादी रही है और हमारे लिए प्रत्येक परिस्थिति में केवल राष्ट्र प्रथम है। व्यक्ति के अंदर जिज्ञासा अवश्य होनी चाहिए। हमेशा हमें स्वाध्याय के माध्यम से अपने ज्ञान में वृद्धि करते रहनी चाहिए। व्यक्ति ज्ञान में कभी भी पूर्ण नही होता हर व्यक्ति को जीवन भर विद्यार्थी की भांति रहना चाहिए मैं भी आज भी स्वयं को एक विद्यार्थी मानता हूं और हर पल सभी से कुछ न कुछ सीखने की कोशिश करते रहता हूं।

कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प से सिद्धि का मन्त्र के माध्यम से हम निरंतर प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने का कार्य कर रहें है। व्यक्ति को अपने मिशन में कोई ऑप्शन नही रखना चहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बुलडोजर के माध्यम से जो भी कार्रवाई की जा रही है वो सिर्फ अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए हो रही है। जो भी ये प्रक्रिया है पूरी कानूनी तौर पर की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

यूनियन बैंक व मानव सेवा लगाएगा स्कूलों में निशुल्क सेनेटरी पैड मशीन, सीएम धामी ने की सराहना

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में यूनियन बैंक एवं मानव सेवा समाज द्वारा सीएसआर के अंतर्गत प्रदेश के विद्यालयों तथा अन्य दुर्गम क्षेत्रों में निशुल्क सेनेटरी पैड वितरण हेतु लगाई जाने वाली सैनिटरी पैड वितरण मशीन का शुभारम्भ किया। इस दौरान मानव सेवा समाज के […]