सीएम धामी ने दी सरदार पटेल की जयन्ती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएँ

Ghughuti Bulletin

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश के प्रथम गृह एवं उप प्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएँ दी हैं। इस अवसर पर सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता सरदार पटेल ने राष्ट्र की एकता व अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विस्तृत एवं एकीकृत भारत के निर्माण में सरदार पटेल की कूटनीति व दूरदर्शिता का महत्वपूर्ण योगदान है। युवा पीढ़ी को सरदार पटेल के आदर्शों से प्रेरणा लेकर देश के सर्वांगीण विकास के लिए अपना योगदान देना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन हमें अपने को राष्ट्र की सेवा के लिये समर्पित करने की भी प्रेरणा देता है।

राज्य सरकार द्वारा लोह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसके लिये र देहरादून के पुलिस लाईन में परेड आयोजित की जायेगी जिसमें सभी वरिष्ठ अधिकारी सम्मिलित होंगे। इसी प्रकार जनपदों की पुलिस लाईन में भी परेड का आयोजन किया जायेगा तथा जिले के समस्त वरिष्ठ अधिकारी सम्मिलित होंगे।

सभी जनपदों में मार्च पास्ट भी निकाला जायेगा। साथ-साथ सभी जनपदों में साईकिल रैली/मोटर साईकिल रैली का भी आयोजन किया जायेगा। हरिद्वार / टिहरी गढ़वाल से साईकिल रैली/ मोटर साइकिल रैली प्रारम्भ होकर उसका समापन देहरादून में होगा तथा देहरादून में उनका स्वागत किया जायेगा एवं प्रशस्ति पत्र भी दिये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरिद्वार में संतोषी की बेटी साथी आयोजित कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

हरिद्वार: गृहमंत्री अमित शाह ने देहरादून में विभिन्न कार्यक्रमों के बाद शनिवार को हरिहर आश्रम, कनखल, हरिद्वार में जूनापीठाधीश्वर आचार्यमहामण्डलेश्वर स्वामी अवधेशानन्द गिरि से भेंट कर देव-दर्शन एवं पूजन-अर्चन किया। साथ ही देव संस्कृति विश्वविद्यालय शान्तिकुंज के मृत्युंजय सभागार में में स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में ‘‘मनुष्य में देवत्व […]