हरीश रावत ने मंहगाई का विरोध जताया

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने शनिवार को अपने ही अंदाज में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ने का विरोध जताया।पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इस विरोध प्रदर्शन के तहत राजपुर रोड पर कांग्रेस मुख्यालय से लेकर गांधी पार्क तक ऑटो रिक्शा को खींच कर लाए।

इसके साथ गैस सिलिंडर को अपने सर पर बोझे की तरह उठाया। रावत का कहना है कि विरोध दर्ज कराने का यह उनका अपना तरीका है और उनकी ओर से किए जा रहे उपवास का हिस्सा है।

मुख्यमंत्री हरीश रावत इस विरोध प्रदर्शन के तहत राजपुर रोड पर कांग्रेस मुख्यालय से लेकर गांधी पार्क तक ऑटो रिक्शा को खींच कर लाए। इसके साथ गैस सिलिंडर को अपने सर पर बोझे की तरह उठाया। रावत का कहना है कि विरोध दर्ज कराने का यह उनका अपना तरीका है और उनकी ओर से किए जा रहे उपवास का हिस्सा है।

रावत ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं और इस वजह से महंगाई भी तेजी के साथ बढ़ रही है। विश्व बाजार में तेल की कीमत कम होने के बाद भी सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम को कम करने को तैयार नहीं है। केंद्र के साथ ही राज्य सरकार भी इस तरह से महंगाई को बढ़ाने में हिस्सेदार बनी हुई है।

राज्य में पेट्रोल और डीजल पर राज्य टैक्स कम करके लोगों को राहत दी जा सकती है। इससे पहले भी रावत अपनी तरह से विरोध दर्ज कराते रहे हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के विरोध में रावत ने इससे पहले बैलगाड़ी यात्रा भी निकाली थी। इसके अलावा उन्होंने पेट्रोल पंप पर भी प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

देहरादून:  सियासी गहमागहमी का बजट सत्र पर असर दिखा। अधिकांश मंत्री और विधायक उत्तराखंड बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक के लिए  देहरादून पहुंच चुके हैं। सदन में कोरम पूरा करने लायक भर बचे हैं बीजेपी विधायक. सदन की कार्यवाही के दौरान मात्र बीजेपी के 12 विधायक और मंत्री सदन में […]