हरीश रावत ने सीएम तीरथ सिंह रावत को दी संभलकर बोलने की नसीहत दी

हल्द्वानी:  कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इन दिनों बीजेपी पर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे है। हरदा ने निशाने पर अब प्रदेश के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी आ गए है।

मुख्यमंत्री तीरथ ने बीते रविवार को पीएम मोदी की तुलान भगवान राम से की थी। जिस पर हरीश रावत ने सीएम तीरथ को संभलकर बोलने की नसीहत दी है। साथ ही उनके इस पर बयान पर कटाक्ष भी किया है।

हरीश रावत ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पर कटाक्ष करते ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री जी को ˈग्‍लैमराइज्‌ करना स्वभाविक है और यदि भाजपा के मुख्यमंत्री जिनकी नई-नई नौकरी लगी है, वो प्रशंसा में कुछ कदम आगे बढ़ जाएं वो भी सम्य हो सकता है।

लेकिन आप किसी मानव की भगवान राम, कृष्ण जी से यदि तुलना करेंगे। यह कहेंगे कि जैसे उनकी पूजा होती है। वैसी श्री मोदी जी की पूजा होगी, तो कम से कम मैं समझता हूं कोई मुख्यमंत्री, वो भी देवभूमि के मुख्यमंत्री जी यदि भगवान श्री राम और कृष्ण, हमारे आराध्य देवताओं का अवमूल्यन करे और उनकी केवल मानव मात्र, वो मानव विशिष्ट मानव भी हो सकता है।

हरदा ने आगे लिखा कि उनसे तुलना करें, समकक्षता जाहिर करें, तो इसको पचाना बहुत कठिन है। तीरथ सिंह जी ने नया-नया काम संभाला है, इसलिए मैं उनको ये गुंजाइश देता हूं कि वो जरा संभलकर के बयान दिया करें, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के गरिमा के लायक हो, वो केवल मोदी भक्त हैं यह अच्छी बात है लेकिन मोदी भक्ति में उनको हमारी संस्कृति, हमारी देव तुल्य व्यक्तित्व आदि का अवमूल्यन नहीं करना चाहिये।

बता दें कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रविवार को हरिद्वार में एक कार्यक्रम में प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान राम से की थी।

सीएम तीरथ ने कहा था कि भगवान ने द्वापर और त्रेता में भगवान राम और कृष्ण हुए हैं। राम ने भी इसी तरह समाज का काम किया तो लोग उन्हें भगवान मानने लगे। आने वाले समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी हम उसी रूप में मानने लगेंगे।

ऐसे काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस देश के अंदर कर रहे हैं इसीलिए उनकी जय-जयकार होती है। मोदी हैं तो मुमकिन है। सीएम तीरथ सिंह रावत के इसी बयान पर हरदा ने उन्हें संभकर बोलने की नसीहत दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भीख मांगने वाले बच्चों की पुलिस करेगी काउंसलिंग

पौड़ी:  जिले में छोटे बच्चे भिक्षावृत्ति का शिकार हो रहे हैं। ये बच्चे अभी तक छोटे कस्बों में पहुंचकर भीख मांगा करते थे, लेकिन अब ये शहरों में भी भीख मांगते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद पुलिस महकमा अब हरकत में आ गया है। पुलिस प्रशासन की ओर […]